सावधान! 70 ट्रेनों का बदलेगा प्लेटफार्म, यात्रियों को होगी परेशानी

11/2/2019 10:48:08 AM

अम्बाला छावनी (हरिंद्र) : छावनी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-1 से आने वाले दिनों में ट्रेनों का संचालन नहीं होगा। संभवत: धुंध पड़ते ही दिसम्बर माह के प्रथम सप्ताह से न तो ट्रेन प्लेटफार्म नंबर-1 पर आएंगी और न ही जाएंगी। रेलवे ने नया रेल ट्रैक डालना, ट्रैक मैंटीनैंस और वाशिंग एप्रेन बनाने के लिए 90 दिन का ब्लॉक मांगा है।

हालांकि रेलवे ने अभी इस संबंध में कोई अधिकृत सूचना जारी नहीं की है। ट्रेनों को गति प्रदान करने और साफ-सफाई के लिए छावनी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-1 पर पुराने लकड़ी के लट्ठो की जगह सीमैंटिड ब्लॉक डाले गए। यह कार्य 2008 में किया गया। नए ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया। लेकिन 11 साल बाद प्लेटफार्म-1 का रेल ट्रैक जर्जर हो गया है और कई जगह से सीमैंटिड स्लैब भी टूट गई है।

इसकी वजह से रेल ट्रैक भी कई बार क्षतिग्रस्त हो चुका है इसलिए ट्रेनों के सुरक्षित संचालन के लिए अम्बाला रेल मंडल ने इस ट्रैक को बदलने की कार्य योजना तैयार की है। रेलवे अधिकारी ने बताया कि प्लेटफार्म-1 पर बनाए जाने वाले नए वॉशेबल एप्रेन के लिए 90 दिन का ब्लॉक मांगा गया है। हालांकि अभी रेलवे की तरफ से परमिशन नहीं आई है, लेकिन रेलवे ने अपने स्तर पर इस संबंध में तैयारी शुरू कर दी है ताकि आदेश मिलते ही काम शुरू किया जा सके।
 

Isha