सैनिटाइज कर सोशल डिस्टेंस में बिस्तर लगाकर नगर निगम ने खोले रैन बसेरे

punjabkesari.in Wednesday, Dec 02, 2020 - 07:40 PM (IST)

यमुनानगर (सुमित ओबेरॉय): बेसहारा लोगों को ठंड से बचाने के लिए नगर निगम की ओर से मंगलवार को ट्विनसिटी के रैन बसेरों को खोल दिया। सभी रैन बसेरों को पहले नगर निगम की ओर से पूरी तरह सैनीटाइज किया गया। इसके बाद सोशल डिस्टेंस में बिस्तर लगाए गए। कोविड 19 के सभी निर्देशों को पूरा करने के बाद नगर निगम की ओर से इन रैन बसेरों को बेसहारा लोगों के लिए खोल दिया गया, ताकि इन लोगों को सर्दियों में खुले आसमान के नीचे रात गुजारनी न पड़े। 

बता दें कि ट्विनसिटी में संत निरंकारी भवन के सामने स्थित शुलभ शौचालय के ऊपर, यमुनानगर बस स्टैंड के पास, बस स्टैंड जगाधरी स्थित सुलभ शौचालय के ऊपर, रेलवे स्टेशन के पास, काशीराम मक्खन लाल धर्मशाला, निकट रेलवे स्टेशन यमुना गली में रैन बसेरे बनाए हुए हैं। इनमें बिस्तर, दरी, कंबल व चटाई व सैनी‌टाइजर की व्यवस्था की जिम्मेवारी रेड क्रॉस की है। वहीं, सफाई व लाइट की व्यवस्था की जिम्मेवारी नगर निगम की है। 

इसके अलावा बीमार लोगों को उपचार देने व जांच करने की जिम्मेवारी स्वास्थ्य विभाग की है। बीती 23 नवंबर को नगर निगम कार्यालय में हुई शेल्टर मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में कमेटी चेयरमैन एवं नगर निगम आयुक्त धर्मवीर सिंह (आईएएस) ने रैन बसेरे खोलने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद मंगलवार को कमेटी के मेंबर सेक्रेटरी एवं सीपीओ विपिन गुप्ता की टीम ने इन रैन बसेरों को खोल दिया। रैन बसेरे खोलने से पहले उनकी पूरी तरह से सफाई की गई। कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए उन्हें सैनीटाइज किया गया। 

इसके बाद सोशल डिस्टेंस में बिस्तर लगाए गए। सभी रैन बसेरों में कमेटी द्वारा लाइट, सफाई, पानी व अन्य सुविधाओं के प्रबंध किए गए। कमेटी चेयरमैन एवं नगर निगम आयुक्त धर्मवीर सिंह ने कमेटी के सभी सदस्यों को कोरोना वायरस संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सभी रैन बसेरों को रोजाना सैनिटाइज करने, बैड सीट बदलने, सफाई करने, पानी व लाइट की प्रबंध करने के निर्देश दिए। साथ ही रैन बसेरों में एंट्री के समय बेसहारा व्यक्ति की थर्मल स्क्र‌ीनिंग और सैनिटाइजर से हाथ साफ करवाएं जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static