बारिश से गिरी मकान की छत, परिवार बाल-बाल बचा

1/31/2017 5:19:35 PM

रतिया (झंडई):पिछले दिनों हुई बारिश के पश्चात गांव बादलगढ़ में जर्जर हुए एक व्यक्ति के मकान की छत सोमवार सुबह गिर गई। हालांकि छत गिरने से मजदूर का पूरा परिवार इस हादसे में बाल-बाल बच गया लेकिन हजारों रुपए का घरेलू सामान नीचे दबकर ही नष्ट हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव बादलगढ़ का मजदूर राजाराम अपने परिवार के साथ गांव में बने मकान में रहता है लेकिन गत दिनों रतिया क्षेत्र में रातभर चली बारिश से उसके मकान की छत की हालत खस्ता हो गई। 
मजदूर ने बताया कि रविवार रात्रि को जब वह अपने पिता जगदेव, माता, पत्नी दर्शना व बेटे रंगा के साथ अपने घर के मकान में सो रहा था तो अचानक मकान की छत के भुरभराने की आवाज आई जिस पर उसे छत के गिरने का आभास हुआ जिस पर वह अपने परिवार को बाहर निकाल लाया व बाद में थोड़ी ही देर बाद उनके मकान की छत गिर गई। उन्होंने बताया कि छत गिरने से उसका परिवार तो बच गया लेकिन इस छत गिरने से उसके कमरे में पड़ा टी.वी., चारपाई सहित किचन का सारा समान नष्ट हो गया व छत गिरने से उसका हजारों रुपए का आॢथक नुक्सान हो गया है। 

वहीं, सोमवार सुबह जब इसकी जानकारी ग्रामीणों व गांव की सरपंच नीलम रानी सहित अन्यों को हुई तो उन्होंने मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवार का हालचाल जाना व प्रशासन से उक्त गरीब परिवार की मदद करने की गुहार भी लगाई। उन्होंने बताया कि वह इस मामले में तहसीलदार को भी मिले थे। एक अन्य समाचार के अनुसार शहर के वार्ड नं.-4 में स्थित पुरानी गौशाला के नजदीक प्रगट सिंह के मकान की भी छत भी गतरात्रि को गिर गई। हालांकि छत गिरने से उसके परिवार के लोग बाल-बाल बच गए। प्रगट सिंह ने बताया कि गत दिवस हुई बारिश से उसके मकान की छत पर पानी रुक गया था, जिससे उसके मकान की छत खस्ताहाल हो गई थी। उन्होंने बताया कि जैसे ही धूप निकली तो उसके मकान की छत में दरारें आ गईं लेकिन आज सुबह जैसे ही वह उठा तो उसे मकान में पड़ी दरारें दिखाई दीं व छत की तरफ से कुछ आवाजें सुनाई दीं जिस पर उसने अपने परिवारजनों को उठाया और बाहर ले आया, जिसके कुछ समय बाद ही उसके मकान की छत गिर गई। उन्होंने बताया कि गनीमत रही कि उसका परिवार बच गया लेकिन छत गिरने से उसके मकान में पड़ा टी.वी., फ्रिज सहित अन्य घरेलू समान सहित हजारों का नुक्सान हो गया।