फतेहाबाद में बारिश, कई जगह पर गिरे ओले...मंडियों में पड़ी किसानों की धान पर फिरा पानी

10/16/2023 4:10:12 PM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट) : फतेहाबाद में आज तड़के ही तेज अंधड़ व गरज-चमक के साथ भारी बारिश हुई। कहीं-कहीं हल्की ओलावृष्टि भी हुई। सुबह एकाएक फतेहाबाद, रतिया, भूना, जाखल, टोहाना, भट्टू सहित जिलेभर के सभी इलाकों में तेज आंधी शुरू हो गई और देखते ही देखते तेज बारिश भी होने लगी। सबसे ज्यादा बारिश 17 एमएम रतिया में हुई है। 

फतेहाबाद में बरसा 11 एमएम पानी 

फतेहाबाद में 11 एमएम पानी बरसा। बारिश पूरे जिले में ही हुई है। कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश हुई है। बारिश से खेतों में पकी खड़ी धान, नरमा की फसलों को काफी नुकसान होने का अंदेशा लगाया जा रहा है, जिससे किसानों की चिंता बढ़ गई हैं। वहीं मंडियों में खुले आसमान के नीचे पड़ी धान की बोरियां व ढेरियां भी भीग गईं। फतेहाबाद शहर के निचले इलाके जलमग्न हो गए। 

मंडी प्रबंधन का कहना है कि उन्होंने किसानों को कल ही आगाह कर दिया था कि वह अपनी फसल एक बार मंडी में लेकर ना आए लेकिन जो धान की बोरियां मंडी में पड़ी थी वह खुले में होने के चलते भी गई, हालांकि अनाज मंडी व्यापार मंडल के प्रधान जगदीश भादू का कहना है कि फतेहाबाद अनाज मंडी में बारिश के चलते कुछ खास नुकसान नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि परमल धान को छोड़कर एक बार धान की सभी वैरायटियों की बोली बंद कर दी गई है, क्योंकि बड़े एक्सपोर्टर हड़ताल पर चल रहे हैं और छोटे एक्सपोर्टर किसानों से कम दाम में धान खरीद रहे थे। किसानों को आर्थिक नुकसान हो रहा था, इसके चलते एक बार उन्होंने बोली को बंद कर दिया है। जब तक एक्सपोर्टर की हड़ताल चलेगी बोली बंद रखने की बात कही गई है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana