बरसात ने बढ़ाई मुसीबतें, गांव के हालातों का निरीक्षण करने पहुंचे जेजेपी जिलाध्यक्ष

9/24/2021 3:08:04 PM

फतेहाबाद (रमेश): भादो कब महीने बादल जमकर बरसे रहे है। पिछले 3 दिनों से इलाके में तेज मूसलाधार बरसात ने जहां फसलों को चौपट कर रख दिया है, वहीं आम लोगो के लिए भी मुसीबतों का कारण बन गई है। ज़िले के गांव बड़ोपल के हालात इतने बिगड़ चुके हैं कि लोगो को अब गांव में बीमारियां फैलने का डर सताने लगा है। गांव में जल निकासी ना होने के कारण चौक चौराहों, गलियों और घरों में पानी घुसा हुआ है। बड़ोपल  मव हालत बाढ़ के जैसे बने हुए हैं। एक और जहां खेतो में जाने वालों रास्तों में भारी पानी जमा है वही गांव में आंव जानव काले रास्ते भी बरसाती पानी मे डूबे हुए है। 

गांव के हालात ऐसे ही गए हैंकि लोग अपने घरों में कैद हैं। पिछले 3 दिनों भारी बरसात और जल निकासी न होने के कारण लोगो को अब गांव में बीमारियां फैलने का भी डर सताने लगा है। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में हालात बदत्तर होने कब बावजूद कोई भी प्रशासनिक अधिकारी उनकी सुध लेने नही आया और न ही पानी की निकासी का कोई प्रबंध किया गया है। गांव में बिगड़ते हालात देख आज जेजेपी के जिलाध्यक्ष मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया।

 उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन भी दिया कि आज शाम तक गांव में जमा बरसाती पानी की निकासी हो जाएगी। लेकिन यहां बाद सवाल यह उठता है कि बड़ोपल जैसा बड़ा गांव जो कि हाइवे के ऊपर स्थित है, वहां ऐसे हालात बन गए, लेकिन जो गांव भीतरी इलाकों में हैं उनकी सुध कौन लेगा। बरसात के दौरान कई गांव के लोग प्रशासनिक अधिकारियों की गुहार लगा चुके है। बतां दे कि पिछले 3 दिनों में करीब 200 एमएम से अधिक बरसात हुई, जिस कारण ज़िले के गांव में हालात विकट बने हुए है ।

Content Writer

Isha