आज भी बारिश के आसार, सुबह के समय हुई बूंदाबांदी ने मौसम किया खुशगवार

8/12/2020 9:26:42 PM

पानीपत (राजेश): बुधवार को सुबह के समय एक बार से हुई हल्की बौछारों ने मौसम को खुशगवार बना दिया। हालांकि कुछ देर के बाद फिर से खिली धूप ने लोगों के पसीने भी छुड़ाए। पर हल्की बौछारों से थोड़ी देर के लिए ठंडक का एहसास हुआ। मौसम विभाग का दावा है कि आने वाले दिनों में बारिश के एक बार फिर से आसार बन रहे हैं और कई स्थानों पर हल्की बारिश या बुंदाबांदी हो सकती है।

तापमान की बात करें तो बुधवार को तापमान में उतार चढ़ाव होता रहा। एक बार तो सुबह के समय लोगों को झुलसाने वाली गर्मी के कारण तापमान 33 डिग्री सैल्सियस तक रहा, उसके बाद आसमान में छाए बादलों के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई और 30 डिग्री सैल्सियस तक पंहुच गया। उसके बाद खिली धूप ने फिर से तापमान को बढ़ा दिया। 

सब्जियों की फसलों को भी अत्यधिक नुकसान 
लगातार बारिश के कारण जहां पर फसलों के गलने का डर सता रहा है। वहीं पर सब्जियों की फसलों को भी अत्यधिक मार झेलनी पड़ रही है। बारिश के कारण सब्जियों की फसल खत्म होती जा रही है। घीया, तोरी, अन्य बेलदार सब्जियों की फसल भी प्रभावित हो रही है। इससे किसान सब्जी उत्पादक किसान भी चिंतित है।

कृषि विभाग के विषय विशेषज्ञ भारद्वाज ने बताया कि बारिश के कारण धान की फसल बढिय़ा खड़ी है किसान टयुबवैल से सिंचाई अभी बंद रखें ओर खेतों में पानी ज्यादा न भरने दें, हो सके तो खाली खेतों में पानी को उतार दें। अभी तक बारिश के कारण कोई नुकसान नहीं हुआ है।

Shivam