बारिश की वजह से बढ़ा नौनिहालों की जान पर खतरा, आंगनवाड़ी में आई दरार

6/3/2020 4:16:07 PM

रोहतक (दीपक भारद्वाज) : लगातार हो रही बारिश का पानी गांव में सिथित आंगनवाड़ी में जा रहा है। जिसके कारण आंगनवाड़ी भवन खराब हो रहा है। यही नहीं पानी से खराब हो रही बिल्डिंग में बड़ी दरार भी आ गई है। बारिश और घरों का पानी आंगनवाड़ी में सीधे जा रहा है जिसकी वजह से छोटे-छोटे बच्चों की जान को भी खतरा बरकरार है। ऐसे में प्रशासन बेख़बर है और बड़े हादसे का इंतज़ार कर रहा है।

रोहतक जिले के इंदरगढ़ गांव की आंगनबाड़ी में झाड़ू से पानी को बाहर निकाल रही इस महिला के लिए ये कोई पहला मौका नही है जब अंदर घुसे पानी को बाहर निकाला जा रहा है। कृष्णा नाम की ये आंगनवाड़ी वर्कर लगभग हर रोज इसी तरह सफाई करती है। आंगनवाड़ी के फर्श पर जमा ये पानी केवल बारिश का पानी नहीं बल्कि घरों से निकलने वाला गंदा पानी भी है जो  इकट्ठा होता रहता है। जिसकी वजह से भवन में पड़ी दरार साफ दिखाई दे रही है। यही नहीं गन्दे पानी से यहां रखे राशन की भी खराब होने की आशंका होती है। इस आंगनवाड़ी में लगभग 35 से 40 बच्चे राशन लेने के लिए आते हैं और जर्जर हो चुकी इस बिल्डिंग से जान का खतरा लगातार बना रहता है। ऐसे में प्रशासन बड़े हादसे का इंतजार क्यों कर रहा है। 

वहीं दूसरी ओर गांव के युवा हरिओम कौशिक का कहना है कि पंचायत ने सड़क बनाई थी जिसके बाद पानी की निकासी का रास्ता रुक गया और गांव के घरों का गंदा पानी और बारिश का पानी लगातार आंगनवाड़ी भवन में जा रहा है जिसकी वजह से बिल्डिंग को बड़ी क्षति पहुंची है। वहीं दूसरी ओर आंगनवाड़ी में काम करने वाली कृष्णा नाम की महिला का कहना है कि अक्सर यहां पानी अंदर घुस जाता है। जिसे हर रोज बाहर निकालना पड़ता है। गौरतलब है कि जिले में पिछले 3 दिनों से लगातार बारिश हो रही है और बारिश का पानी रास्ता न होने की वजह से आंगनवाड़ी में घुस रहा है जिसकी वजह से आंगनवाड़ी भवन में बड़ी-बड़ी दरारें आ चुकी है जो खतरे का प्रतीक बनता जा रहा है।

Edited By

Manisha rana