हरियाणा के इन जिलों में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी, स्मॉग छटने से लोगों ने ली राहत की सांस

11/10/2023 9:50:10 AM

फरीदाबादः हरियाणा, दिल्ली व एनसीआर हवा में फैले प्रदूषण से जूझ रहा था। अब हरियाणा व दिल्ली एनसीआर के कई जिलों में बारिश से मौसम में बदलवा देखने को मिला है। इस बारिश से वातावरण साफ हुआ है और स्मॉग से राहत मिली है। बतां दें कि झज्जर में गुरुवार रात लगभग 11 बजे हल्की बूंदाबांदी हुई, वहीं सुबह की शुरुआत बारिश से हुई। बरसात होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। शुक्रवार सुबह प्रदूषण का स्तर 192 रहा।

इसके अलावा नारनौल में भी तेज हवाओं के साथ वीरवार रात को हल्की बूंदाबांदी हुई, जिसके कारण तापमान व बढ़ते वायु प्रदूषण में गिरावट दर्ज की गई है। शुक्रवार सुबह करीब छह बजे बादलों की गर्जना के साथ दोबारा हल्की बूंदाबांदी शुरू हुई, लेकिन कुछ देर बाद रूक गई

वहीं सिरसा जिले में भी तेज हवाओं के साथ बारिश हुई है। जिससे स्मॉग कम हुआ है। इसके साथ ही फतेहाबाद में मौसम विभाग के पूर्व अनुमान के अनुसार शुक्रवार सुबह मौसम में बदलाव हुआ। सुबह-सुबह तेज हवा के बाद हल्की बारिश के कारण पिछले 10 दिनों से आसमान में छाए जहरीले धुएं से लोगों को राहत मिली। गौरतलब है कि इस बारिश और हवा से लोगों को प्रदूषण से तो राहत मिल गई है, लेकिन ठंड के साथ कोहरा बढ़ सकता है। इसलिए गिरते तापमान में खुद का ध्यान रखें। इसके साथ ही कोहरे की संभावना के चलते वाहन चालक सावधानी बरतें।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal