पहाड़ों पर बारिश से चतंग नदी उफान पर, गांव के पास की पटरी टूटी, फसलें जलमग्र(VIDEO)

7/14/2020 6:37:54 PM

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता): पहाड़ी इलाकों में वर्षा के चलते बरसाती नदियां उफान पर हैं। पहाड़ों से पानी यमुनानगर की चतंग नदी में पहुंच गया और नदी के उफान पर आने के कारण यह पानी गांव गंधापुरा में पटरी को तोड़कर फसलों में जा घुसा। जिससे लोगों का भारी नुकसान हुआ है।

सरपंच हरबंस कुमार ने बताया कि उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों व प्रशासनिक अधिकारियों को संदेश भेजे, फोन किए लेकिन किसी ने कोई सुध नहीं ली। इसके बाद उन्होंने अपना एक वीडियो बनाकर वायरल किया ताकि वह अधिकारियों तक पहुंचे और उनके गांव की सुध ली जाए। वीडियो में उन्होंने बताया कि गांव में पानी लगातार बढ़ रहा है और गांव में बिजली चली गई है, जिसके चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है और गांव के लोग टूटी हुई पटरी के आसपास पहरा दे रहे हैं।



इलाके के लोगों ने रात भर जहां पहरा दिया और क्षतिग्रस्त छतिग्रस्त हुई पटरी कि स्वयं मरम्मत शुरू की। लेकिन पेड़ों के लगातार पानी में गिरने से यह पटरी और ज्यादा टूटती गई। सिंचाई विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई।



जिला उपायुक्त मुकुल कुमार ने बताया की गंदापूरा गांव में चातंग नाले पर कुछ पटरी टूट गई थी, जिस पर सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने वहां जाकर मरम्मत का काम शुरू कर दिया है। उपायुक्त ने बताया कि बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह तैयार है। कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है जो 24 घंटे काम करेगा। उन्होंने बताया कि नगर निगम के कर्मचारी नदी नालों की सफाई करने में जुटे हुए हैं, ताकि वर्षा का बाढ़ का पानी न रुके।

Shivam