शहर शहर घूम कर झूठी वाहवाही बटोर रहे मुख्यमंत्री: राजन राव

5/5/2021 8:01:40 PM

गुरुग्राम (गौरव): हरियाणा प्रदेश कांग्रेस समिति की अध्यक्ष कुमारी सैलजा के राजनीतिक सचिव व दक्षिण हरियाणा के प्रभारी राजन राव ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि एक साल के लंबे अंतराल के बाद भी कोरोना मरीजों को बेहतर चिकित्सकीय सुविधा मुहैया कराने में प्रदेश सरकार पूर्ण नाकाम रही है। बावजूद इसके लोगों को गुमराह करने के लिए प्रदेश के मुखिया मनोहर लाल शहर शहर घूम कर झूठी वाहवाही बटोरने में लगे हुए हैं। 

उन्होंने कहा कि बेहतर व्यवस्थाओं के साथ जनता को चिकित्सकीय सुविधाएं मुहैया कराने के बजाय प्रदेश के मुखिया व्यवस्थाओं का महज जायजा लेने के लिए शहर शहर घूम रहे हैं। एक साल पहले शुरू हुई कोरोना संक्रमण की दर को देखते हुए जो कार्य अब धरातल पर दिखने चाहिए थे उनके लिए प्रदेश सरकार अब योजनाएं बना रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज भविष्य की योजनाओं को बार-बार मीडिया में उछाल कर प्रदेश की जनता को गुमराह करने का कार्य कर रहे हैं। 

जनता को भविष्य की योजनाएं बताने की वजह सरकार को यह बताना चाहिए की करोना महामारी के एक साल के दौरान प्रदेश की सरकार ने जनता के लिए क्या सुविधाएं उपलब्ध कराई? उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसी भी जिले में मरीजों को कोरोना से लड़ने के लिए किसी तरह की कोई सुविधा प्रदान नहीं की गई।  प्रदेश के सरकारी हॉस्पिटलों का जिक्र छोड़ दें प्राइवेट हॉस्पिटल तक को ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं करवाई जा रही। लोग कोरोना संक्रमण होने के बाद हॉस्पिटलों में जाने तक से खतरा ने लगे हैं। 

सरकार की इससे बड़ी विफलता क्या होगी कि लोगों को ऑक्सीजन तक नहीं मिल पा रही। बेहतर कानून व्यवस्था का दावा करने वाली सरकार बताएं कि आखिर वैक्सीन से लेकर ऑक्सीजन तक की चोरी कैसे हो रही है? कहीं चोरी किए ऑक्सीजन के सिलेंडर पकड़े जा रहे हैं तो कहीं रेमडेसीविर दवाई ब्लैक में बेचने का खुलासा हो रहा है। पिछले दिनों गुरुग्राम में ऑक्सीजन की तस्करी करते 4 लोगों को गिरफ्तार किया आज रेवाड़ी में एक मोबाइल संचालक से रेमेडीज सिविल दवाई बरामद की गई है। 

इससे साफ जाहिर है कि आपदा में भी सरकार कतई गंभीर नहीं है। कोरोना संक्रमण की दर बढ़ने के बाद से प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर तथा गृहमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज हवा हवाई दावे और वादे करने पर तुले हैं लेकिन दोनों ही जमीनी हकीकत से वाकिफ होने के बावजूद चिकित्सकीय संसाधनों को लेकर गंभीर नहीं दिख रहे। पिछले दिनों विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता के साथ वर्चुअल संवाद में प्रदेश के विधायकों ने कोरोना को लेकर सरकार को अपने सुझाव और समस्याएं बताई। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

Content Writer

vinod kumar