नौकरी बेचने की बात करने वाले बताएं कहां-कहां दीं नौकरियां : जैन

4/4/2019 1:39:46 PM

चंडीगढ़ (बंसल): मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा है कि वर्तमान भाजपा सरकार ने ईमानदारी, पारदॢशता और योग्यता के आधार पर युवाओं को नौकरी दी है जो कांग्रेसी नेताओं को फूटी आंख सुहा नहीं रहा है। 

युवाओं के हित की बात करने का दावा कर रहे इन नेताओं को चाहिए कि बताएं कांग्रेस के 10 साल दौरान किस क्षेत्र के कितने युवाओं को नौकरियां दी, ताकि पर्ची सिस्टम, क्षेत्रवाद और भाई-भतीजावाद पर नौकरी देने की कलई खुल सके। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की ओर से भाजपा शासन में नौकरी बेचने के आरोप पर पलटवार करते हुए जैन ने कहा कि जो खुद जमानत पर चल रहे हों और जिनके शासन में अभिभावकों को जमीन, गहने बेच या गिरवी रख युवाओं की नौकरी लगवाने पर मजबूर होना पड़ता था, अब वह पारदॢशता की बात कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इनैलो ने 6 साल में 6000 और कांग्रेस ने पहले 5 साल में 18 हजार नौकरियां र्दीं, जबकि भाजपा ने साढ़े 4 साल में 66,500 नौकरियां देकर युवाओं का भरोसा जीता है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा एक ओर युवाओं के हितैषी होने का ढोंग कर रहे हैं, जबकि दूसरी ओर उनके शासन में नौकरियां हासिल करने के लिए जो वातावरण बना हुआ था, उससे सब वाकिफ हैं। प्रदेश में भाजपा के प्रति आमजन का भरोसा बढ़ा है, क्योंकि बिना सिफारिश के योग्य युवा को नौकरी देने की परम्परा शुरू की है जिससे कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दल तिलमिला रहे हैं। 

उन्होंने घोषणा पत्र को राष्ट्रविरोधी करार देते हुए कहा कि कांग्रेस का आतंकवाद समॢथत चेहरा देश के सामने आ चुका है। उन्होंने व्यंग्य करते हुए कहा कि जो लोग किसानों की जमीन को कोडिय़ों के दाम बिकवाते थे, वह अब हिमायती होने की बात कर रहे हैं।

Shivam