संयुक्त उपक्रम के माध्यम से रेलवे प्रोजेक्ट पर काम कर रही है सरकार: राजीव जैन

4/13/2018 11:22:55 PM

चंडीगढ़ (धरणी): मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा है कि प्रदेश सरकार हरियाणा सड़क ढांचागत विकास निगम और रेलवे के साथ संयुक्त उपक्रम बनाकर रेलवे प्रोजेक्ट्स पर गंभीरता से आगे बढ़ रही है। अब तक प्रदेश में 7 रेलवे प्रोजेक्ट की फिजिबलिटी रिपोर्ट तैयार करवा रही है।

शुक्रवार की शाम उन्होंने कहा कि प्रदेश में रेलवे प्रोजेक्ट्स पर तेजी से काम बढ़े तथा रेलवे और प्रदेश सरकार के मध्य बेहतर समन्वय हो, इसके लिए हरियाणा सड़क ढांचागत विकास निगम बनाकर संयुक्त उपक्रम बनाया गया है। वर्तमान सरकार के प्रयास से फर्रूखनगर चरखी दादरी वाया झज्जर नई लाइन 73 किलोमीटर, पतली-मानेसर तथा मारुति उद्योग के लिए रेलवे साइड 10 किलोमीटर, करनाल से यमुनानगर 66 किलोमीटर, भिवानी से लोहारू नई लाइन 58 किलोमीटर, चंडीगढ़-यमुनानगर वाया नारायणगढ़-साढौरा नई लाइन 91 किलोमीटर, जींद-हिसार नई लाइन 46 किलोमीटर तथा दिल्ली, सोहना, नूह, फिरोजपुर झिरका से अलवर लाइन 104 किलोमीटर की फिजिबलिटी रिपोर्ट तैयार करवाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा अपने प्रोजेक्ट विशेषकर रेलवे से जुड़ी योजनाओं को तेजी से पूरा करने की है और इसके लिए सरकार के स्तर पर नियमित निगरानी भी की जा रही है। यही नहीं सभी प्रोजेक्ट्स पर आमजन की मांगों को भी प्राथमिकता दी जा रही है।

Shivam