विकास एवं समानता के लिए सांसद सैनी ने पेश किया पांच सूत्रीय फार्मूला

11/27/2017 11:33:07 AM

जींद(ब्यूरो): महात्मा ज्योतिबा फूले की पुण्यतिथि पर हुडा ग्राउंड में आयोजित समानता महारैली में सांसद राजकुमार सैनी ने देश एवं प्रदेश में व्याप्त भारी असमानता को खत्म करने एवं देश को तरक्की, खुशहाली एवं समानता की व्यवस्था स्थापित करने के लिए जनता के सामने पांच सुत्रीय फॉर्मूला पेश किया। 

1. इस देश में आरक्षण का झगड़ा हमेशा के लिए खत्म हो एवं कोई किसी का भी हक नहीं छिन सके इसके लिए सभी जातियों को उसका हक देने के लिए जनसंख्या के अनुपात में 100 प्रतिशत रक्षण देना होगा। मुख्यमंत्री किसी भी जाति का बने लेकिन वो किसी का हक नहीं छिन पाएगा।

2. एक-एक परिवार में 10-10 सरकारी नौकरी एवं हजार-हजार परिवार में एक चपरासी नहीं, ऐसी असमानतापूर्ण व्यवस्था को खत्म करने के लिए एक परिवार एक रोजगार की व्यवस्था करना पड़ेगी। इस व्यवस्था से हर घर में सरकारी नौकरी होगी। 

3. इस देश की 50 प्रतिशत आबादी किसान एवं मजदूर की भलाई के लिए मनरेगा को किसान से जोड़ना होगा। मनरेगा के मजदूर को हम अगर किसान से जोड़ देंगे तो किसान को 250 रुपए सस्ता मजदूर एवं मजदूर को 500 रुपए में अच्छे दाम पर पूरे वर्ष रोजगार मिलेगा। इससे किसान अौर मजदूर दोनों खुशहाल होंगे अौर ये दोनों खुश हुए तो बाकि देश भी खुशहाल हो जाएगा।

4. किसी भी देश की तरक्की के लिए जनसंख्या पर नियंत्रण बहुत जरूरी है। अगर हम इस पर काबू नहीं रख पाए तो सारी विकास योजनाएं बेमानी हो जाएंगी इसलिए हमें हम दो, हमारे दो की नीति अपनानी चाहिए। 

5. अगर हमने इस देश में सही अर्थों में लोकतंत्र की स्थापना करनी है तो इस दश से राज्यसभा को खत्म करना होगा। आजस देश के शासन की 70 प्रतिशत बागडोर राज्यसभा के हाथों में हैं। जनता द्वारा हारे अौर नकारे लोगों की एेशगाह बनी राज्यसभा को खत्म करने पर ही जनता के चुने हुए जनप्रतिनिधियों के हाथों में इस देश का शासन होगा एवं सच्चे लोकतंत्र का स्थापना होगी।