गुरुग्राम पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, NSG राइजिंग डे में करेंगे शिरकत

10/16/2018 1:34:35 PM

गुरुग्राम(सतीश राघव): गुरुग्राम के मानेसर में अाज NSG द्वारा 34 वां राइजिंग डे मनाया जा रहा है, जिसके मुख्य अतिथि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह हैं जो कार्यक्रम में शिरकत करनवे के लिए पहुंच चुके हैं। जानकारी के अनुसार इस कार्यक्रम में कमांडो मुश्किल ऑपरेशन्स की झलकियां दिखाएंगे। वहीं इस कार्यक्रम में NSG चीफ व मंत्री राजनाथ सिंह ने स्पीच देकर NSG के जवानों का हौंसला बढ़ाया।  

NSG चीफ ने मंच से स्पीच के दौरान कहा कि राइजिंग डे पर ही NSG(नेशनल सिक्योरिटी गार्ड) को अपनी ताकत दिखाने का मौका मिलता है।  उन्होंने कहा कि जवान अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा रहे हैं। अाज चाहे अांतकियों के पास आधुनिक हथियार हैं लेकिन उनको जवाब देने के लिए हम पूरी तरह से सक्षम हैं और NSG पूरी लगन देश की सेवा कर रही है।

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने मंच से जवानों को NSG के 34वें स्थापना दिवस की बधाई दी और उन सभी शहीदों को श्रद्धांजलि दी जिन्होंने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया। उ्होंने कहा कि एनएसजी एक भरौसे का नाम है जिसके नाम से ही अातंकी थर-थर कांपतें हैं। 34 साल में NSG एक अलग पहचान बना चुका है। जिसकी तुलना 
दुनिया की सबसे अच्छी फ़ोर्स से होती है। जवानों के हौंसले माउंट एवरेस्ट से भी उंचे हैं। 

उन्होंने कहा कि मुम्बई, अक्षरधाम, पठानकोट में अांतियों द्वारा हुए हमलों में NSG ने मुंह तोड़ जवाब दिया। पिछले 10 साल में सुरक्षा तंत्र मजबूत हुअा है। कुछ सालों से अांतकी घटनाएं कम हुई हैं जिसका श्रेय जवानों को जाता है। इसके अलावा राज्य सरकारे भी आतंकी घटनाओं से निपटने के लिए तैयारी कर रही है और एक फोर्स बना रही हैं। 


 

Deepak Paul