क्षत्रीय महाकुंभ में राजपूतों ने उठाया बड़ा कदम, राजपूत बाहुल्य गांवों में भाजपा नेताओं पर लगाया बैन

10/18/2023 7:43:27 PM

कैथल(जयपाल रसूलपुर):  जिले के हुडा ग्राउंड में राजपूत समाज के द्वारा एक बड़ी महापंचायत का आयोजन किया गया। जिसमें देश भर से राजपूत समाज के लोग बड़ी संख्या में भाग लेने पहुंचे थे। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य राजपूत समाज के द्वारा मांग पत्र की सभी मांगों को सरकार के द्वारा मनवाने और सामाजिक और धार्मिक मुद्दों पर चर्चा के साथ राजनीति में अपने हिस्सेदारी सुनिश्चित करने पर चर्चा हुई। यह महापंचायत लगभग 3 घंटे तक चली।  उसके बाद स्वाभिमान यात्रा शुरू की गई।

जिसमें प्रदेश सहित अन्य जगहों से समाज के मुख्य नेता पूर्ण सिंह राणा, किसान नेता राज सिंह शेखावत, राष्ट्रीय अध्यक्ष क्षत्रीय सेना गुजरात संगीता सिंह, महिला राष्ट्रीय अध्यक्ष क्षत्रीय करणी सेना राणा परीक्षित सोलंकी पहुंचे।

करीब 3 घंटे चले इस कार्यक्रम के दौरान 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा नेताओं का विरोध करने का निर्णय लिया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे कर्नल देवेंद्र राणा ने बताया कि महाकुंभ में भाजपा नेताओं के विरोध का निर्णय लिया गया है। राजपूत बाहुल्य गांव में भाजपा के किसी भी नेता को एंट्री नहीं दी जाएगी। कार्यक्रम समाप्ति के बाद क्षत्रिय स्वाभिमान यात्रा भी निकाली गई।

स्वाभिमान यात्रा आयोजित रैली स्थल से शुरू हुई। जिसमें बड़ी संख्या में पहुंचे राजपूत समाज के लोग ट्रैक्टर, गाड़ी, बाइक पर सवार होकर, महापचायत स्थल से लघु सचिवालय से होते हुए करनाल रोड जाट कॉलेज और पेहवा चौक से होते हुए जींद रोड की ओर रवाना हो गए। महापंचायत स्थल से जब यह भीड़ स्वाभिमान यात्रा के लिए निकली तभी से पुलिस ने हर पुलिस नाके और चौक चौराहे पर पुलिस के जवानों को अलर्ट पर कर दिया। कड़ी सुरक्षा के बीच में स्वाभिमान यात्रा हजारों वाहनों के साथ शहर के बीचों-बीच गुजरती हुई जींद रोड की ओर रवाना हो गई।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Saurabh Pal