रिमांड के दौरान मोस्ट वांटेड राजू बसाैदी ने खाेली गुनाहों की पोल, पढ़े क्राइम की फेहरिस्त

2/22/2020 1:57:28 PM

सोनीपत(पवन राठी): रिमांड पर चले रहे कुख्यात बदमाश राजू बसौदी ने एसटीएफ हरियाणा के सामने अपने गुनाहों का काला चिट्ठा खोलना शुरू कर दिया है। जानकारी के मुताबिक राजू ने नाबालिग उम्र में ही(2004) दिल्ली में पहली लूट की वारदात को अंजाम दिया था। उसके बाद उसने 2010 में पहली हत्या अपने ही पारिवारिक रंजिश के चलते गांव में की। 

19 हत्याकांडो को दिया अंजाम
इसके बाद राजू ने क्राइम की दुनिया मे बेताज बादशाह बनने की राह पकड़ी और एक-एक बाद 19 हत्याकांडो को अंजाम दिया। वहीं कई हत्याकांडों की साजिश रची।पहले राजू ने अपने ही इलाके में बड़े बड़े व्यपारियों से फिरौती मांगी और बड़ी लूट की वारदातों को अंजाम दिया। इसके बाद धीरे धीरे वह हरियाणा के बड़े बड़े गैंगस्टर के संपर्क में आया। 

झज्जर जेल के बाहर तीन हत्याओं को एक साथ दिया अंजाम
बसौदी ने अनिल छिप्पी, संदीप काला और नरेश सेठी जैसे गैंगस्टर के साथ काम किया। इसने 2012 में झज्जर जेल के बाहर अनिल छिप्पी गैंग के गैंगस्टर के कहने पर तीन हत्याओं को एक साथ अंजाम दिया, इसमें 400 के करीब राउंड फायरिंग हुई। 2017 में राजू बसौदी 2012 झज्जर जेल के बाहर हत्याकांड के बाद जेल से बाहर आया। इसके बाद उसने एक के बाद कई हत्याकांडों को अंजाम दे डाला। 

फर्जी पासपोर्ट बनाकर चला गया विदेश
इसी बीच उसने जाली पासपोर्ट बनाया और विदेश चला गया। राजू बसौदी उन देशों में पनाहा ले चुका है, जहां वीजा वहां जाने के बाद मिलता है। विदेशों में जाने के बाद भी वह नहीं रुका। विदेश से ही उसने कई हत्याओं की साजिश रची। गैंग को चलाने के लिए राजू लगातार बड़े बड़े व्यापारियों से फिरौती मांगता था। 

Edited By

vinod kumar