महापंचायत में गरजे राकेश टिकैत, कहा- किसान लंबा आंदोलन चलाने के लिए तैयार रहें

2/14/2021 7:36:01 PM

इंद्री (मैन पाल): भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि किसान अपनी मांगों को पूरा कराने के लिए लंबा आंदोलन चलाने के लिए तैयार रहें। देश में 40 लाख ट्रैक्टर द्वारा विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी में शामिल हो जाएं। उन्होंने कहा कि देश भर में किसान मौजूदा सरकार की किसान विरोधी नीतियों की पोल खोलेंगे। 



इंद्री में अनाज मंडी में कृषि कानूनों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा की किसान महापंचायत हुई, जिसमें भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत, गुरनाम सिंह चढूनी, रतन मान, बलबीर सिंह राज्यपाल तथा युद्धवीर सिंह मौजूद रहे। महापंचायत में राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार उनकी संपत्ति को ढूंढे कहां-कहां है और मुझे भी बताएं। उन्होंने कहा कि कुछ चैनल गलत प्रचार कर रहे हैं, जिस बारे में जनता को स्पष्ट होना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि देश की संसद में किसानों के लिए 2 मिनट का मौन रखने पर जिस तरह का बर्ताव सत्ता में बैठे नेताओं ने किया उसे किसान बर्दाश्त नहीं करेंगे। जब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों के जय कारे लगाकर किसानों की बात नहीं मानते तब तक आंदोलन जारी रहेगा। किसान संगठन पूरी तरह से मजबूत है और किसान भी इन संगठनों पर भरोसा करें। 



टिकैत ने कहा की देश भर में किसान मौजूदा सरकार की किसान विरोधी नीतियों की पोल खोलेंगे। जब तक न्यूनतम समर्थन मूल्य की खरीद गारंटी का कानून सरकार नहीं बनाएगी तब तक किसान आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि यह सरकार किसानों को मूर्ख समझने की गलती कर रही है, लेकिन किसान इस सरकार को बदलना भी जानते हैं। 

इसके साथ उन्होंने कहा कि सत्ता में बैठे हुए जेजेपी और भाजपा के लोगों को गांव में घुसने ना दो और जो भी चुनाव आए इन पार्टी के लोगों को बुरी तरह से हरा दो, ऐसी हालात बना दो कि इन दोनों पार्टियों के लोग सत्ता करना भूल जाए। टिकैत ने कहा कि सरकार बात मान ले नहीं तो सरकार को मनाना भी आता है। उन्होंने कहा कि सरकार में बैठे लोग गुंडागर्दी कर रहे हैं। किसान के भाग्य का फैसला दिल्ली की कोठियों में नहीं किसान के खेत में होगा।


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   

Content Writer

vinod kumar