चढ़ूनी की रैली में नहीं जाएंगे टिकैत; बोले- नहीं मिला न्यौता, हम नॉन पॉलिटिकल लोग हैं...

11/22/2023 9:25:40 PM

करनाल: जिले के सोकड़ा गांव में कबड्डी टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहै है, जहां अलग अलग गावों व जिलों की टीमें प्रतियोगिता में हिस्सा लेने पहुंची हुई थी। इस मौके पर किसान नेता राकेश टिकैत अपने साथियों के साथ खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि खेल को बढ़ावा मिलना चाहिए। क्योंकि अलग-अलग टूर्नामेंट में खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें सम्मान मिलता है। उनका मनोबल बढ़ता है। वहीं कल पीपली में गुरनाम सिंह चढ़ूनी की होने वाली रैली को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वो रैली में नहीं जाएंगे। उन्हें कोई न्योता नहीं मिला है।

टिकैत ने कहा कि अब चुनाव शुरू हो गया है, अब चुनावों वाली रैली रहेगी, हम नॉन पॉलिटिकल लोग हैं। वहीं उन्होंने बताया कि पूरे देश में 26 से 28 नवंबर तक किसान अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करेंगे। ये प्रदर्शन हर राज्य के राजभवन के पास होगा। स्टेट और केंद्र से जो किसानों की मांगें हैं। उसको लेकर सरकार के खिलाफ ये प्रदर्शन होगा। वहीं पराली को लेकर हरियाणा में जो पंजाब से कम मामले आए हैं और इसको लेकर जो हरियाणा की तारीफ हुई है। इसको लेकर जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि क्योंकि पंजाब में बीजेपी की सरकार नहीं है।  हरियाणा में बीजेपी की सरकार है इसलिए की तारीफ हुई है।

वहीं उन्होंने हरियाणा में गन्ने के दामों में बढ़ोतरी को लेकर कहा कि जहां जहां आंदोलन मजबूत होगा वहां सरकार मांगे मानेगी। एमएसपी के मुद्दे पर कहा कि अब चुनावों में एमएसपी का मुद्दा उठने लगा है। राजस्थान के मुख्यमंत्री ने भी कहा है कि किसानों के लिए हम स्टेट में एमएसपी लाएंगे, पर केंद्र सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए। किसानों के लिए एमएसपी कानून बनाना चाहिए। वहीं पीएम मोदी के स्टेडियम में विश्व कप के मैच देखने को लेकर पूंछे गए सवाल को लेकर उन्होंने कहा कि वो मैच था ना कोई इवेंट, खेल को पार्टी या राजनीतिक चीजों के साथ नहीं जोड़ना चाहिए। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal