घायल किसानों से मिलने पहुंचे राकेश टिकैत, लाठीचार्ज का आदेश देने वाले अधिकारी को दिया तालिबानी का दर्जा

8/29/2021 11:27:12 AM

करनाल(विकास मैहला) : करनाल में प्रशासन द्वारा किसानों पर दो बार हुए लाठीचार्ज के बाद आज किसान नेता राकेश टिकैत घायल हुए किसानों का हाल जानने अस्पताल पहुंचे। टिकैत ने  किसानों पर हुए लाठीचार्ज का आदेश देने वाले अधिकारी को दिया सरकारी तालिबानी का दर्जा दिया।  उन्होंने कहा कि ऐसे अधिकारी की पोस्टिंग नक्सली क्षेत्र में होनी चाहिए। ऐसे अधिकारी के खिलाफ जब तक कार्यवाही नहीं होती किसान चेन से भी बैठगा।

गौर रहे कि करनाल में कल स्थानीय निकाय व पंचायती राज चुनाव को लेकर बीजेपी की प्रदेश संगठन की बैठक रखी गई थी। मुख्यमंत्री समेत बीजेपी के तमाम मंत्री, विधायक , सांसद बैठक में शामिल हुए थे। किसानों ने पहले से ही बीजेपी के नेताओ का विरोध करने का आह्वान किया हुआ था। नेताओ का विरोध करने के लिए किसान बसताड़ा टोल प्लाजा पर कल सुबह इकठा हुए थे। नेताओ का विरोध करने के लिए किसान बसताड़ा टोल पर धरना देकर बैठ गए। पुलिस ने किसानों को सड़क खाली करने को कहा लेकिन किसान नहीं हटे, जिसके बाद पुलिस द्वारा किसानों पर लाठीचार्ज किया गया। 

टिकैत ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा सरकार टकराव की स्थिति चाहती है। आने वाले दिनों में इसका खामियाजा सरकार को पूरे देश में भुगतान पड़ेगा। टिकैत ने दोषी अधिकारी तथा सर फोड़ने वाले अधिकारी को सरकारी तालिबानी अधिकारी का दर्जा देते हुए दोषी अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha