राम रहीम गोलो मौसी व उसके भांजे की तलाश, पंजाब में छापेमारी

1/7/2018 6:31:01 PM

सिरसा(ब्यूरो): डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत को सीबीआइ अदालत द्वारा पंचकूला में दोषी ठहराए जाने के बाद सिरसा के उपद्रव के मामले में वांछित गोलो मौसी की तलाश जारी है। जिसके चलते एसआइटी ने पंजाब के फिरोजपुर व मुक्तसर जिले में छापे मारे । पुलिस की टीमेंदोनों की बरामदगी के लिए लगातार छापेमार कर रही है लेकिन वे दोनों ही हाथ नहीं आ रहे हैं। सिरसा हिंसा के मामले में दोनों ही मुख्य आरोपी है। गोलो मौसी डेरा प्रमुख की रिश्तेदार है और उपद्रव से पहले तक डेरे में भाषणबाजी कर अनुयायियों पर भड़काने के उन पर आरोप हैं। पुलिस की गिरफ्त में अाए कई लोगों ने पूछताछ में इस बात की जानकारी दी है।

सिरसा में भड़की हिंसा के दौरान सरकारी संपत्ति का नुकसान किया गया था। जिसके  दौरान छह लोगों की मौत हो गई थी। तब पता चला कि डेरे के पांडाल में बैठे लोगों को गोलो मौसी बार-बार उकसा रही थी। गोलो मौसी के भाषण के बाद ही भीड़ शहर की तरफ रवाना हुई थी। तभी से पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

डेरा के वाइस चेयरमैन नैन से फिर होगी पूछताछ
सिरसा उपद्रव के मामले में एसआइटी की जांच के दायरे में वाइस चेयरमैन डा. पीआर नैन से फिर पूछताछ होगी। नैन से एसआइटी पहले भी पूछताछ कर चुकी है और उन्हें एक बार फिर जांच में शामिल होने को कहा गया है। एसआइटी सिरसा में हुई ¨हसा के संबंध में उनसे कई प्रश्न पूछना चाहती है। पूर्व की जांच में डा. नैन ने ज्यादातर प्रश्नों के उत्तर याद नहीं, पता नहीं है के रूप में दिए थे जिसके बाद नैन को शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया लेकिन शुक्रवार तथा शनिवार को एसआइटी के समक्ष पेश नहीं हुए। उनकी ओर से बताया गया कि वे बाहर हैं और संभावना है कि सोमवार को उनसे एसआइटी पूछताछ करेगी।