सुनारिया जेल में 15 अगस्त को राम रहीम ने मनाया जन्मदिन, भक्त भेज रहे कार्ड (VIDEO)

8/21/2018 4:08:51 PM

रोहतक(दीपक भारद्वाज): रोहतक की सुनारिया जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम सिंह के लिए बधाइयों का तांता लगा हैं। समर्थकों की ओर से भेजे गए ग्रीटिंग कार्ड और बधाई संदेश ने डाक विभाग की टेंशन बढ़ा दी है। गुरमीत सिंह का 15 अगस्त को 51वां जन्मदिन था। जन्मदिन को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए, ताकि राम रहीम के अनुयायी और भक्त जेल से दूर रहें। लेकिन भक्त जेल के पते पर ग्रीटिंग कार्ड भेजकर शुभकामनाएं भेज रहे हैं। 

वहीं, जेल की भी सिरदर्दी बढ़ गई है। जेल अधिकारी हरियाणा जेल मैनुअल के मुताबिक ही सभी तरह की डाक को जांच-पड़ताल के बाद ही राम रहीम तक पहुंचा रहे हैं। हर एक डाक की स्कैनिंग की जा रही है। राम रहीम के जन्मदिन पर उनके सैकड़ों समर्थकों की ओर से स्पीड पोस्ट, रजिस्ट्री और साधारण डाक के जरिए जन्मदिन बीत जाने के बाद भी संदेश पहुंच रहे हैं।

1 ये कार्ड पहले रोहतक के मुख्य डाकघर पहुंचते हैं जिसके बाद पोस्टमैन राजेश उन्हें पीटीसी सुनारिया में बने पोस्ट आफिस में पहुंचा देता है। हालांकि जन्मदिन को बीते भी 5 दिन गुजर चुके हैं, लेकिन बधाई की डाक आने का सिलसिला अब भी जारी है। गुरमीत राम रहीम को 28 अगस्त को सजा हुई थी। इसके बाद गुरमीत का यह पहला जन्मदिन था। हालांकि अनुयायी जेल तो तक नहीं पहुंच पाए। लेकिन उन्होंने गुरमीत को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने के लिए डाक विभाग का सहारा ले लिया।

पोस्टमैन राजेश का कहना है कि वह 5 साल से पीटीसी सुनारियां के लिए डाक ले जाने का काम कर रहा है। इससे पहले कभी इतनी डाक नहीं आई। जितनी राम रहीम के जेल आने के बाद डाक आई हैं। हालात तो यह बन गए थे कि आॅटो में डाक ले जानी पड़ रही है। लेकिन पिछले दो दिन से वो मोटर साईकिल पर डाक लेकर जा रहे हैं। राम रहीम गुरमीत के लिए गिफ्ट इन डाक के माध्यम से पहुंच रहे हैं। जहां तक दिक्कत की बात है तो उनका तो यह काम है और भी आ जाएंगी तो वे जेल तक पहुंचा देंगे।


 

Rakhi Yadav