गिरफ्तारी के बाद राम रहीम के खौफ की परतें खुलनी शुरू, पीड़ित परिवार ने तोड़ी चुप्पी

8/27/2017 5:40:05 PM

कैथल(जोगिंदर कुंडू):डेरा प्रमुख राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद उनके खौफ की परतें खुलनी शुरू हो गई हैं। अपनों की तलाश में लोग उनके खिलाफ पहल करने लगे हैं। कैथल के डेरा सच्चा सौदा के सर्च अभियान के दौरान में जब मीडिया कर्मी खड़े थे तो एक परिवार ने अपना दर्द बयां किया। आज से लगभग तीन साल पहले रोशन लाल निवासी प्यौदा रोड़ कैथल जो डेरा सच्चा सौदा का अनुयायी था वह डेरा सच्चा सौदा द्वारा मुंबई में चलाए गए सफाई अभियान में डेरा अनुयायियों के साथ गया था लेकिन आज तक वापिस नहीं लौटा।

परिजनों ने कहा कि डेरा अनुयायियों ने भी बताया कि उन्हें उसके बारे में कुछ पता नहीं। परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस में करनी चाही तो पुलिस ने मामला मुंबई में दर्ज करवाने की बात कही। परिजन मुंबई गए और रोशनलाल की तलाश शुरू की लेकिन कोई पता नहीं लगा। उसके बाद मामला मुंबई में दर्ज करवाया गया। कुछ दिनों बाद परिजनों को डेरा प्रेमियों से कैथल डेरा के मुखिया खरातीलाल से रोशन लाल से हुए झगड़े की बात चली। जिसके लिए कैथल के तत्कालीन एसपी, डीसी व डीजीपी हरियाणा  को भी शिकायत दी गई लेकिन अभी तक पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। परिजनों ने ये भी बताया कि एसपी ने उन्हें ये कहकर मामला दबा दिया की डेरा सच्चा सौदा को सरकार द्वारा जेड सिक्योरिटी मिली हुई  है हम कुछ नहीं कर सकते।

परिजनों का कहना है कि खराती लाल व डेरा के कुछ अनुयायियों ने बात को दबाने के लिए उन्हें धमकी तक दे डाली। तीन साल बीत जाने के बाद तक रोशनलाल का कुछ पता नहीं चला है। आज भी परिवार उनके आने की बाट जोह रहा है। आज जब डेरा सच्चा सौदा का साम्राज्य खत्म होने की कगार पर है तो उन्होंने चुप्पी तोड़ी है और न्याय की एक उम्मीद दिखाई दी है।