राम रहीम के पास हैं ढेरों लग्जरी कारें, कानून को ताक पर रख किया था Modify

8/27/2017 4:02:36 PM

चंडीगढ़:गुरमीत राम रहीम के पास ढेरों लग्जरी कारें हैं। राम रहीम ने कारों को खुद डिज़ाइन करते हैं। यही नहीं, उन्होंने एक्सीडेंट में कबाड़ हुई कारों से अपनी गाड़ियों को मोडिफाई किया है। मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कोई भी गाड़ी मोडिफाई नहीं की जा सकती। अगर रंग तक में बदलाव हो तो आर.टी.ए. को बताकर गाड़ी की आर.सी. को अपडेट करवाया जाता है। 

राम रहीम के परिवार का अंदाज भी शाही
बाबा के भक्त न केवल डेरा प्रमुख के पारिवारिक सदस्यों को शाही परिवार के नाम से पुकारते हैं। अपितु इन सभी के ठाठ बाट भी शाही हैं। सभी परिवार के लोगों का रहन-सहन, पहनावा, चाल-ढाल इत्यादि किसी भी राजसी परिवार से कम नहीं रहे। वेशभूषा भी तत्कालीन राजघराने की ही मानिंद रही है।

शहर से 10 किलोमीटर की दूरी पर बसाई अपनी ‘रियासत’
सिरसा (अरुण भारद्वाज):भले ही सरसाई नाथ की धर्म नगरी को इतिहास के पन्नों से लेकर सरकारी दस्तावेजों तक सिरसा के नाम से जाना जाता है। उसी सिरसा की पहचान शहर से महज दस किलोमीटर की दूरी पर बदले हुए नाम से होती है। चूंकि शहर से 10 किलोमीटर की दूरी पर ही डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह इंसां ने नया डेरा बसाया और इस डेरे के अगल एक अच्छी खासी आबादी विकसित हो गई।

अहम बात यह है कि इस क्षेत्र में रहने वाले लोगों के लिए यह इलाका सरसा ही माना गया। बेशक एक उदाहरण के लिहाज से यह पहचान दी गई लेकिन इसका वास्तविक अर्थ यह रहा कि डेरे से जुड़ी सामग्री पर प्रिंट हमेशा सिरसा की बजाय सरसा ही हुआ। यहां तक कि डेरा प्रेमी भी सिरसा की बजाय सरसा ही बोलते थे, जिससे साफ है कि शहर से कुछ ही किलोमीटर की दूरी वाले इस एरिया में डेरा प्रमुख ने अपनी ही एक रियासत बना रखी थी।