राम रहीम को HC का बड़ा झटका, सबूत नहीं माने जाएंगे 122 साधुअों के बयान

5/28/2018 4:32:28 PM

पंचकूला (चंद्रशेखर धरणी): साध्वियों से यौन शोषण मामले में 20 साल की सजा काट रहे राम रहीम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। डेरे में 400 साधुअों को नपुंसक बनाने के मामले में पंजाब एडं हरियाणा हाईकोर्ट ने राम रहीम को बड़ा झटका दिया है। इस मामले में हाईकोर्ट ने राम रहीम के हक में दिए 122 साधुअों के बयानों को भी सबूत के तौर पर शामिल करने की याचिका खारिज कर दी है। राम रहीम ने निचली अदालत में याचिका खारिज होने के बाद हाईकोर्ट में दायर की थी। 

उल्लेखनीय है कि फतेहाबाद के कस्बा टोहाना के रहने वाले हंसराज चौहान जो डेरा सच्चा सौदा में बतौर साधु रहा उसने 17 जुलाई 2012 को हाईकोर्ट में याचिका दायर कर डेरा प्रमुख पर डेरे के 400 साधुओं को नपुंसक बनाए जाने का आरोप लगाया था।

चौहान ने आरोप लगाया था कि डेरा प्रमुख के इशारे पर डेरा अस्पताल के डॉक्टरों की टीम साधुओं को नपुंसक बनाती थी और भगवान के दर्शन होने की बात कही जाती थी।चौहान ने कोर्ट में 166 साधुओं का नाम समेत विवरण भी प्रस्तुत किया था। जिस पर रहीम रहीम ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी इनमें से 122 साधुअों ने उनके हक में बयान दिए हैं उनको भी इस मामले में सबूत के तौर पर शामिल किया जाए जिसे खारिज कर दिया गया है। 

Nisha Bhardwaj