राम रहीम की जेल से आई 13 वीं चिट्ठी, कहा- हम ही गुरु थे, हैं और रहेंगे, किसी की बातों में मत आना

1/2/2023 9:45:44 AM

सिरसा (ब्यूरो) : डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम इन्सां ने खुद ही अब यह ऐलान कर दिया है कि वह ही डेरा सच्चा सौदा के चीफ थे और वह ही आने वाले समय में डेरा की गद्दी पर रहेंगे। रविवार को रोहतक की सुनारिया जेल से राम रहीम की ओर से जारी चिट्ठी में दावा किया गया कि उनके अनुयायी किसी की बातों पर भरोसा ना करें वे पहले भी गद्दी पर बने हुए थे और आने वाले समय में भी वे ही डेरा प्रमुख बने रहेंगे।



गौरतलब है कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को अगस्त 2017 में जेल हो जाने के बाद डेरा की गद्दी को लेकर लगातार अफवाह और चर्चाओं का दौर जारी है। अभी कुछ समय पहले डेरा सच्चा सौदा के चीफ राम रहीम 40 दिन की फरलो पर जेल से बाहर आए थे और उस दौरान भी डेरा सच्चा सौदा की गद्दी को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा था। इन दिनों डेरा सच्चा सौदा में शाह सतनाम जी महाराज के अवतार महा को लेकर कार्यक्रमों का आयोजन चल रहा है।



इसी सिलसिले में रविवार को भी धार्मिक समागम का आयोजन किया गया। शाह सतनाम जी के अवतार महा और नए साल के उपलक्ष में डेरा सच्चा सौदा के चीफ राम रहीम ने रोहतक की सुनारिया जेल से एक चिट्ठी अपने अनुयायियों को जारी की। इस चिट्ठी में राम रहीम ने स्पष्ट संकेत दे दिया कि वह डेरा सच्चा 8 सौदा की गद्दी पर बने रहेंगे गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही डेरा सच्चा सौदा के शाही परिवार के सदस्यों में शामिल डेरा सच्चा सौदा प्रमुख की बेटियां चरनप्रीत और अमरप्रीत का परिवार विदेश में सेटल हो चुका है इसके बाद से ही डेरा सच्चा सौदा की गद्दी में बदलाव को लेकर चर्चाएं लगातार जारी थीं लेकिन अब डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम ने जेल से लिखी तेरहवीं चिट्ठी में स्पष्ट कर दिया है कि डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख वे ही बने रहेंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

Content Writer

Manisha rana