सुनारिया जेल से राम रहीम ने लिखी मां को भावुक चिट्ठी, अनुयायियों को दिए कोरोना से बचने के टिप्‍स

5/14/2020 2:36:10 PM

सिरसाः जेल में सजा काट रहा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम  ने अपनी माता नसीब कौर के नाम चिट्ठी लिखी। सजा होने के बाद उसने सुनारिया जेल से पहली बार चिट्ठी लिखी है। राम रहीन ने लिखा है कि भगवान ने चाहा तो जल्‍द आऊंगा और आपका पूरा इलाज करवाऊंगा। उसने मां और डेरा सच्‍चा सौदा के अनुयायियों से कोरोना से बचने के टिप्‍स दिए हैं और पूरी ऐहतियात बरतने को कहा है। सुनारिया जेल से यह चिट्ठी बीते 7 मई को लिखी गई थी।

हनीप्रीत ने ट्वीट कर दिखाई चिट्ठी
जेल जाने के बाद पहली बार गुरमीत राम रहीम की चिट्ठी ऐसे सोशल मीडिया पर शेयर की गई है। डेरा की वाइस चेयरपर्सन शोभा इंसा ने भी हनीप्रीत के ट्वीट को रीट्वीट किया है। चिट्ठी में राम रहीम ने अपनी मां से समय पर दवा लेने का अनुरोध किया है। उसने कहा है कि इस बीमारी से बचने के लिए सुबह-शाम 15-15 मिनट प्राणायाम करें और भगवान के नाम जपने करें। कोरोना वायरस के खतरे से बचने के लिए साबुन से हाथ धोने के साथ व घर का पौष्टिक आहार लेने को भी कहा है। गुरमीत राम रहीम ने लिखा है कि ट्रस्ट के प्रशासनिक खंड की तरफ से सेवादारों को किसी प्रकार की दिक्कत न होने दी जाए। किसी की निंदा न करें, जिससे किसी का दुख-तकलीफ हो। डेरा ने सेवा करना सिखाया है, इसलिए रक्तदान करने की जरूरत पड़े तो शिविर लगवाएं।


मां को दी ये सलाह
उसने पत्र में मां से तुलसी, नीम, गिलोय सहित अन्य चीजों का सेवन भी करने को कहा है।इसके साथ ही उसने डेरा सच्‍चा सौदा के अनुयायियों का आह्वान करते हुए लिख है कि जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में कोरोना संकट में जरूरतमंद लाेगों की सेवा करें व साथ ही अपना भी ख्याल रखें।

Isha