पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप पर रामदास अठावले का कड़ा रुख, पढ़िए क्या कहा?

7/14/2019 8:39:06 PM

चंडीगढ (ब्यूरो): केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने अधिकारियों की बैठक में कहा कि पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप पंजाब में जहां एक बड़ा मुद्दा बना हुआ है वैसे ही हरियाणा में भी स्कॉलरशिप के बीच घोटाले और अनियमितताओं की बात सामने आई थी। जिसके लिए फैसला लिया गया कि स्कॉलरशिप छात्रों के खाते में डाला जाए ताकि अधिकारियों को इस रास्ते में ना लाया और सीधा फायदा छात्रों को मिल सके।

वहीं रामदास अठावले ने कहा पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के बीच राज्य की भागीदारी बढ़ाने को लेकर बेशक राजनीतिक बयानबाजी जारी हो लेकिन राज्यों को भी अपनी जिम्मेदारी समझते हुए अपने बजट के बीच में प्रावधान करना चाहिए। क्योंकि स्कॉलरशिप के लिए बच्चों की संख्या लगातार बढ़ रही है और उसका बोझ केंद्र पर बढ़ रहा है। अठावले ने यह भी स्पष्ट किया कि जिस तरह से पंजाब पर अगर इसका भार बढ़ेगा तो वह नहीं होने दिया जाएगा क्योंकि बाकी प्रदेशों के मुकाबले पंजाब में दलितों की संख्या ज्यादा है। अठावले ने कहा कि जो भी पंजाब की तरफ से जो प्रोजेक्ट भेजा जाएगा उसको स्वीकार किया जाएगा।

नवजोत सिंह सिद्धू ने जिस तरह से इस्तीफा दिया है उस पर तंज कसते हुए रामदास अठावले ने कहा कि मुझे उनकी नाराजगी का तो नहीं पता, लेकिन जिस तरह से मोदी की हवा चल रही है तो उसमें कांग्रेस की हवा खस्ताहाल में है जिसका सिद्धू को आभास हो गया होगा कि भाजपा छोड़कर उन्होंने गलती की है और हम आह्वान करते हैं कि मोदी की हवा की तरफ वह दोबारा से ए क्योंकि राहुल गांधी की हवा तो अभी कई साल तक चलने वाली नहीं है।

दलित अत्याचार के मामलों को लेकर के अठावले ने कहा कि पंजाब में अत्याचार की रिपोर्ट बहुत कम है लेकिन अगर किसी तरह पर ऐसे मामले सामने आते हैं तो वहां पर मौजूद सरकार को सख्त एक्शन लेना चाहिए। केवल पंजाबी नहीं बल्कि पूरे देश में जहां भी बेशक भाजपा की सरकारें नहीं है वहां भी प्रदेश की मौजूदा सरकार को दलित अत्याचार के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए ताकि आगे से ऐसी घटनाएं ना आए।

Edited By

Naveen Dalal