उपराष्ट्रपति एक संवैधानिक पद है, उनका मजाक उड़ाना निंदनीय: प्रो.रामबिलास शर्मा

12/21/2023 2:31:44 PM

महेंद्रगढ़: हरियाणा भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो.रामबिलास शर्मा  ने देश के उपराष्ट्रपति माननीय जगदीप धनखड़ का मजाक उड़ाने पर टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी पर तीखी टिप्पणी की है। पूर्व शिक्षा मंत्री ने वीरवार को जारी बयान में कहा कि “भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का ममता बनर्जी के सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा मजाक उड़ाना निंदनीय है। कल्याण बनर्जी को संसद से बर्खास्त कर देना चाहिए, साथ ही पूर्व मंत्री ने सांसद कल्याण बनर्जी को उकसाने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी जिम्मेदार ठहराया। 

शर्मा ने कहा कि कल्याण बनर्जी जब उपराष्ट्रपति के खिलाफ अशोभनीय भाषा बोल रहा था तो कांग्रेसी सांसद राहुल गांधी वीडियो बना रहे थे। उन्होंने राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि राहुल गांधी भारत के संस्कारों की भाषा न बोलकर इटली की भाषा बोलते हैं, क्योंकि राहुल गांधी में इटली के संस्कार हैं। पूर्व मंत्री ने कहा कि जगदीप धनखड़ देश के संवैधानिक पद उपराष्ट्रपति के पद पर विराजमान है। इसके साथ ही जगदीप धनखड़ एक गरीब किसान के घर में पैदा हुए हैं।  धनखड़ स्वयं सांसद व केंद्र सरकार में मंत्री भी रहे। उन्होंने जयपुर में वकालत के साथ-साथ पश्चिम बंगाल के राज्यपाल भी रहे हैं, जहां उन्होंने भारत विरोधी ताकतों पर कार्रवाई की जो ममता बनर्जी की पार्टी व कांग्रेस को अच्छी नहीं लगी। इस बात की टीस  कांग्रेस व अन्य पार्टियों को आज भी है।

उन्होंने कहा कि यह उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का अपमान ना होकर देश के अन्नदाता किसान,मजदूर गरीब व्यापारी सहित सभी वर्गों का अपमान है। उन्होंने बताया कि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ पर की गई टीका टिप्पणी को से महेंद्रगढ़, राजस्थान सहित पूरे देश के  किसानों व अन्य लोगों में आक्रोश है। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की ससुराल महेंद्रगढ़ जिले के कस्बा सतनाली में है। पिछले दिनों वे देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मिले थे। वे बड़े सरल और सोम्य  स्वभाव के  व्यक्तित्व के धनी हैं। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भारत के प्रत्येक नागरिक की चिंता करते हैं। शर्मा ने उपराष्ट्रपति के साथ मुलाकात की फोटो भी प्रेस को साझा की। उन्होंने कहा कि देश की जनता सांसदों को संसद में क्षेत्र के मुद्दों पर बहस करने  क्षेत्र व देश की चिंता के लिए भेजती है, लेकिन बड़े दुर्भाग्य की बात है कि जनता के चुने हुए लोग अपने कर्तव्य का पालन न करके उपराष्ट्रपति जैसे सम्मानित पद को ठेस पहुंचाने का कार्य करते हैं। 

 (हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal