रामदेव राइस मिल के मालिक को दोबारा रिमांड पर लिया, करोड़ों की धोखाधड़ी कर हो गया था फरार

punjabkesari.in Saturday, Oct 17, 2020 - 06:02 PM (IST)

करनाल (केसी आर्या): करनाल में रामदेव इंटरनेशनल राइस मिल के मालिक नरेश कुमार को 7 दिन के पुलिस रिमांड के बाद शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से पुलिस ने आरोपी नरेश कुमार को दोबारा से 1 दिन के रिमांड पर लिया है। पुलिस का कहना है कि वह आरोपी नरेश कुमार की प्रॉपर्टी चेक कर रहे हैं और उसकी वेरिफिकेशन करा रहे हैं। 

अभी तक नरेश कुमार की सभी प्रॉपर्टी सीज की हुई हैं। इसके साथ ही नरेश कुमार के भाई को भी गिरफ्तार करने की तैयारी शुरू कर दी गई हैं। आर्थिक अपराध शाखा के इंचार्ज का कहना है कि वह इस मामले में सीबीआई सहित अन्य जांच एजेंसियों की सहायता ले रहे हैं, ताकि आरोपी नरेश कुमार की प्रॉपर्टी की अच्छे से वेरिफिकेशन हो सके। वहीं दूसरी ओर यमुनानगर, पानीपत, जींद सहित जिलों की पुलिस भी आरोपी नरेश कुमार को प्रोडक्शन वारंट पर लेने के लिए लाइन में खड़ी है।   

बता दें रामदेव इंटरनेशनल राइस मिल के मालिक नरेश कुमार पर 600 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप है। इनमें 414 करोड़ रुपये 6 बैंकों के है और बाकि के करीब 200 करोड़ रुपये हरियाणा व उत्तर प्रदेश के व्यापारियों के हैं। आरोपी चावल के निर्यात का कार्य करता है। 9 अक्तूबर को आरोपी नरेश ने करनाल कोर्ट में सरेंडर किया था। उसी दिन करनाल पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा पुलिस ने आरोपी को सात दिन के पुलिस रिमांड पर लिया। पुलिस रिमांड खत्म होने पर आरोपी को दोबारा कोर्ट में पेश किया गया। 

फिलहाल आरोपी को डीएफएससी करनाल द्वारा 19 जुलाई 2016 को सिटी थाना में 5 करोड़ 9 लाख 81 हजार रुपये की धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया हुआ है। आरोपी का करनाल के गांव दाह के समीप राइस मिल था। 2016 में आरोपी अपने परिवार के साथ दुबई फरार हो गया था। 

रामदेव इंटरनेशनल राइस मिलर्स के मालिक नरेश कुमार की गिरफ्तारी के बाद आढ़तियों में आस जगी थी कि उनके पैसे उन्हें वापस मिल जाएंगे, लेकिन पुलिस की जांच में अभी तब सामने आया कि नरेश कुमार की प्रॉपर्टी सीज की गई है, ऐसे में पुलिस रिकवरी नहीं कर पा रही है और आढ़तियों को निराशा ही हाथ लग सकती है। रामदेव इंटरनेशनल राइस मिलर नरेश को कोर्ट में पेश कर 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static