JJP में बड़ी कलह, दुष्यंत पर रामकुमार ने साधा निशाना, कहा- अपने से बड़े को नेता नहीं देख सकते(VIDEO)

12/26/2019 4:27:37 PM

हिसार: हरियाणा में दो महीने पहले बनी भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार में सहयोगी जननायक जनता पार्टी में बड़ी कलह सामने आई है। मंत्रिमंडल में शामिल न किए जाने से नाराज पार्टी के कद्दावर नेता रामकुमार गौतम ने बुधवार पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी। नारनौंद में भाजपा के कैप्टन अभिमन्यु को हराने वाले गौतम ने बिना नाम लिए पार्टी नेता व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला पर निशाना भी साधा।

अकेले 11 महकमों पर कब्जा, सभी नाराज
रामकुमार ने कहा, ‘चुनाव में पिंडारा गांव में दोनों भाइयों को आशीर्वाद देते हुए कहा था कि ये छोरा 36 बिरादरी को साथ लेकर चलेगा। लेकिन लाइन तो इसकी भी वही है, जो इसके पूर्वजों की थी। ये अपने से बड़े किसी को नेता देख ही नहीं सकते। पार्टी के विधायकों के बारे में कुछ नहीं सोचा गया। 

इससे सभी विधायक नाराज हैं। दुष्यंत ने पहले कहा था कि हमने पता लगा लिया है कि कैप्टन को तो केवल राम कुमार गौतम ही हरा सकता है। मुझे मंत्री बनाते तो बड़ी उड़ारी भरते। अब पैसा हजम खेल खत्म। अकेला ही 11 महकमों पर काबिज है। जबकि और विधायक भी हैं, जिन्होंने डिप्टी सीएम बनाया है।’ 

बहुत बड़ा जख्म कर राख्या सै लोगा कै
गौतम ने कहा, ‘बहुत बड़ा जख्म कर राख्या सै लोगा कै। एक आध हाली-पाली छोड़कर सभी एमएलए परेशान हो रहे हैं। तू टैस्ट लेवगा सारा का, ऐ बात है तै चुनाव से पहले कहता। मुझे मंत्री न बनने का कोई मलाल नहीं है। मलाल इस बात का है कि गुडग़ांव के एंबियंस मॉल में मिलकर समझौता कर गए, समझौता करना था तो चुनाव से पहले ही कर लेते। किसी को कोई दिक्कत नहीं होती।’ वहीं रणजीत सिंह चौटाला के बारे में गौतम ने कहा, ‘वह तो पढ़ा-लिखा इंसान है। वह कोई इनके बनाने से नहीं बने, वे तो अपनी काबिलियत से मंत्री बने हैं।’ 

ये गिनाईं 3 गलतियां 
1. जजपा के टिकट पर चुनाव लडऩा। 
2. सर्वजन कल्याण मोर्चा बनाना।
3. 2005 में नारनौंद से भाजपा के टिकट पर विधायक बनने के बाद मित्रता के चलते पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा के साथ जाना।

जरूरत पड़ी तो प्रदेश अध्यक्ष कर सकते हैं कार्रवाई
वहीं दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पिछले 60 दिनों में हरियाणा सरकार ने ऐतिहासिक कदम उठाएं हंै। उन्होंने कहा कि जेजेपी मजबूती के साथ काम कर रही है। दुष्यंत ने रामकुमार की नाराजगी पर कहा कि वह हमारे वरिष्ठ विधायक हैं। उन्हें अगर कोई कष्ट था तो वह पार्टी फोरम में बता सकते हैं। अगर जरूरत पड़ी तो प्रदेश अध्यक्ष कार्रवाई कर सकते हैं।  

Edited By

vinod kumar