साइबर सिटी की बहुमंजिला इमारतों में मची भगदड़, हजारों लोग उतर कर भागे

12/21/2019 11:31:11 AM

गुडग़ांव (गौरव) : दिल्ली एनसीआर में भूकंप के तेज झटकों ने साइबर सिटी गुडग़ांव के लोगों को हिला कर रख दिया। जैसे ही भूकंप के झटके महसूस हुए यहां की बहुमंजिला इमारतों में रह रहे लोगों में भगदड़ मच गई। देखते ही देखते इमारतों में रह रहे हजारों लोग सड़कों पर आ गए। कई घंटे सड़कों और पार्कों पर बिताने के बाद फिर वह अपने फ्लैटों में वापस गए। 

यहां पर रियेक्टर स्केल पर भूकंप की तीब्रता 6.3 आंकी गई, जिसका केंद्र बिंदु आफगानिस्तान बताया जा रहा है।बता दें कि वीरवार देर शाम पीक आवर में अचानक भूकंप के झटके महसूस किए गए। साइबर सिटी गुडग़ांव की पहचान बहुमंजिला इमारतों से भी होती है। यहां पर जहां 65 से 70 मंजिला इमारत तक का निर्माण चल रहा है, वहीं 50 मंजिल से अधिक की इमारतों में कारपोरेट कार्यालय और रिहायशी फ्लैट बने हुए हैं। 

यह कह सकते हैं कि यहां लाखों की संख्या में लोग बहुमंजिला इमारतों में रहते हैं या फिर काम करते हैं। शुक्रवार शाम करीब 5:12 बजे जैसे ही भूकंप के झटके महसूस हुए बहुमंजिला इमारतों में रहने वाले ने लोगों में हड़कंप मच गया।सभी लोग अचानक से नीचे की तरफ भागने लगे। 10वीं मंजिल के ऊपर रह रहे लोगों ने बताया कि भूकंप का झटका इतना तगड़ा था कि पंखे, टेबल, खिड़कियां सब हिलने लगी। टेबल पर रखे सामान भी गिरने लगे, जिससे लोगों में बेचैनी और घबराहट ज्यादा बढ़ गई थी। ऐसी स्थिति मेंं लोगों ने अपने बचाव के लिए बिल्डिंग से बाहर निकलना ही मुनासिब समझा। बता दें कि देर रात तक भूकंप के बाद किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं मिली।

Isha