सतलोक आश्रम प्रकरण: देशद्रोह, हत्या मामले में रामपाल की पेशी, 3 गवाहियां हुई

5/29/2018 10:20:48 AM

हिसार(पंकेस): देशद्रोह, मारपीट, सरकारी कार्यों में बाधा पहुंचाने सहित अन्य मामलों में सोमवार सतलोक आश्रम प्रकरण में संचालक रामपाल सहित अन्य अनुयायियों की हिसार सैंट्रल जेल-वन में लगी अदालत में पेशी हुई। यह पेशी बरवाला थाना में दर्ज अभियोग नंबर 428 में थी। सुनवाई के दौरान 3 चिकित्सकों की गवाहियां हुईं।

इस मामले में अब अगली सुनवाई 4 जून को होगी। वहीं हत्या से संबंधित 2 अन्य मामलों में भी सुनवाई हुई। देशद्रोह मामले में पेशी को लेकर जेल के आसपास सुरक्षा के कड़े प्रबंध थे। पेशी के लिए सतलोक आश्रम के संचालक रामपाल की वी.सी. से हाजिरी लगी। वहीं अन्य 900 से ज्यादा आरोपियों को जेल में लगी अदालत के समक्ष पेश किया गया। वैसे इससे पहले सोमवार सुबह ही इस प्रकरण में जमानत पर रिहा आरोपी पेशी के लिए जेल के बाहर पहुंचे। 

इन सभी को विशेष जांच के बाद जेल के अंदर पेशी पर भेजा गया। जेल में लगी अदालत में चिकित्सक डा.अनिल के अलावा राजीव कुमार व गुलशन मेहता की गवाही हुई। ज्ञात रहे कि यह मामला अदालत में विचाराधीन है। इस मामले में फिलहाल गवाहियां चल रही हैं। अदालत में अब इस मामले में 4 जून को सुनवाई होगी। इस अभियोग के साथ अभियोग नम्बर 429 और अभियोग नम्बर 430 में सुनवाई हुई।

उल्लेखनीय है कि बरवाला पुलिस ने 19 नवम्बर 2014 को अभियोग नम्बर 429 दर्ज किया था। इसमें आश्रम में शव मिलने के बारे में हत्या और षड्यंत्र रचने का केस दर्ज किया था। अभियोग नम्बर 430 में धारा 302, 343, 120बी के तहत रामपाल, प्रीतम    व राजेंद्र सहित 14 के खिलाफ केस दर्ज किया था। इन दोनों मामलों में अब अगली सुनवाई 2 जुलाई को होगी। 
 

वहीं, आज पेशी को देखते हुए रामपाल के हजारों समर्थक रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। हालांकि इन समर्थकों को रोकने की पुलिस ने कोशिश की। इसके अलावा अन्य समर्थक अन्य वाहनों के जरिए पहुंचे। हजारों की संख्या में ये समर्थक पी.एल.ए. एरिया, डाबड़ा चौक पुल के नीचे एकत्रित रहे। पेशी खत्म होने के बाद ये समर्थक वापस चले गए।


 

Rakhi Yadav