रणदीप सिंह सुरजेवाला को कांग्रेस कमेटी में मिला अहम स्थान

2/17/2018 5:02:38 PM

हिसार(ब्यूरो): आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी ने भी जहां मिशन 2019 पर अपना पूरा फोकस करते हुए अपनी रणनीति में बदलाव शुरू कर दिया है वहीं कांग्रेस के नए अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी कुछ नई परम्पराओं व फैसलों के साथ कदम बढ़ाने शुरू कर दिए हैं। इसी कवायद के तहत कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यसमिति की ही तरह एक ऐसी संचालन समिति कमेटी (स्टिरिंग कमेटी) का आज गठन किया है। यह अहम कमेटी पार्टी संगठन, संविधान के साथ साथ विभिन्न चुनावों में टिकट आबंटन पर भी फैसला लेगी।

यह भी पढ़े  :  भाजपा ने ब्राह्मण समाज के साथ किया विश्वासघात और अनदेखी: सुरजेवाला


इस कमेटी में पार्टी ने देश भर से उन 34 लोगों को शामिल किया है जो हर लिहाज से पार्टी के ‘वार रूम’ को मैंटेन करने का मादा रखते हैं और उनकी पार्टी के साथ-साथ आम लोगों में एक अलग फेस वैल्यू है। इस महत्वपूर्ण कमेटी में हरियाणा प्रदेश से केवल मात्र रणदीप सिंह सुर्जेवाला को शामिल किया है। इससे साफ जाहिर है कि सोनिया गांधी व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की हरियाणा से पहली पसंद रणदीप सुर्जेवाला ही हैं।

यह भी पढ़े  :  पीड़ित परिवार को सहायता चैक देकर सरकार ने निंदनीय प्रयास किया है: सुरजेवाला


गौरतलब है कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय कार्यसमिति (सी.डब्ल्यू.सी) पूर्व में पार्टी के हितार्थ अहम फैसले लेती थी लेकिन पार्टी के बदलते स्वरूप के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक स्टिरिंग कमेटी का गठन किया है और अब आगामी फैसले इसी कमेटी के जरिए ही लिए जाएंगे। यही नहीं इस नवगठित कमेटी की पहली बैठक पार्टी के दिल्ली स्थित मुख्यालय में 17 फरवरी को ही रखी गई है। आज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के हवाले से आज जारी एक विज्ञप्ति में कहा है कि यह स्टिरिंग कमेटी सी.डब्ल्यू.सी. की जगह कार्य करेगी।

Deepak Paul