रणदीप सुर्जेवाला को ‘दिल्ली’ में फिर बड़ी जिम्मेदारी

10/24/2019 12:27:52 PM

डेस्कः अखिल भारतीय कांग्रेस के मीडिया प्रभारी एवं हरियाणा के दिग्गज कांग्रेसी नेता रणदीप सिंह सुर्जेवाला को कांग्रेस में एक बार फिर बड़ी जिम्मेदारी देते हुए पार्टी में उनके सियासी कद को बढ़ाया गया है। कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा गठित थिंक टैंक समूह में देश भर से कुल 17 बड़े नेताओं को शामिल किया गया है और हरियाणा से रणदीप सुर्जेवाला इकलौते ऐसे नेता हैं जिन्हें इस समूह में बतौर सदस्य शामिल किया गया है। उनकी यह नियुक्ति विधानसभा चुनाव के मौके पर प्रदेश की राजनीति के लिहाज से बड़े मायने रखती है।

राजनीतिक पर्यवेक्षकों का मानना है कि सुर्जेवाला की गांधी परिवार में न केवल अच्छी पैठ है अपितु उन्होंने अपनी कौशलता का परिचय देते हुए विश्वास को भी मजबूती से बढ़ाया है और यही वो एक बड़ा कारण है कि कांग्रेस की केंद्रीय स्तर पर गठित कई समितियों में उन्हें विशेष स्थान मिलता रहा है। अब इस नई नियुक्ति से निश्चित तौर पर सुर्जेवाला गांधी परिवार के अत्यंत विश्वासपात्र के रूप में फिर उभर कर सामने आए हैं। गौरतलब है कि सोनिया गांधी ने कांग्रेस को मजबूती और नई दिशा देने के इरादे से पार्टी का ङ्क्षथक टैंक समूह गठित किया है।

इस ङ्क्षथक टैंक का मुख्य काम सम सामयिक मुद्दों पर चर्चा कर पार्टी का स्टैंड तय करना और पार्टी को वर्तमान स्थिति से उबार कर नई दिशा में ले जाने के लिए भी फैसलों का निर्धारण करना होगा। सोनिया गांधी के आवास पर इस समूह की पहली बैठक 25 अक्तूबर को रखी गई है।

Isha