2 दिन में दो बड़ी जिम्मेदारियां, सियासी रूप से ताकतवर होकर उभरे रणदीप सुरजेवाला

10/12/2020 8:31:24 AM

चंडीगढ़ (संजय अरोड़ा) : कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य रणदीप सिंह सुर्जेवाला को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 2 दिनों में लगातार दो बड़ी जिम्मेदारियां देते हुए एक बार फिर कांग्रेस की सियासत में उनका कद बढ़ाने के साथ-साथ नजदीकियों को और पुख्ता किया गया है। 

गौरतलब है कि रविवार को कांग्रेस हाईकमान द्वारा बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर 14 सदस्यीय चुनाव प्रबंधन एवं समन्वय समिति का गठन किया गया जिसके अध्यक्ष रणदीप सिंह सुर्जेवाला होंगे। सुर्जेवाला की अध्यक्षता में गठित इस अहम कमेटी में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव मीरा कुमार, सुबोध कांत सहाय, मोहन प्रकाश, शत्रुघ्न सिन्हा, तारीक अनवर, निखिल कुमार, शकील अहमद, चंदन बागची, अनिल शर्मा, संजय निरुपम, कीर्ति आजाद, शकील उल जमाल अंसारी व कैप्टन अजय सिंह यादव सरीखे बड़े चेहरे बतौर सदस्य शामिल किए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को ही सुर्जेवाला को बिहार चुनाव के मद्देनजर गठित 30 सदस्यीय स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया गया था। इस प्रकार दो दिनों में बिहार में दो बड़ी जिम्मेदारियां मिलने से सुर्जेवाला कांग्रेस में और शक्तिशाली नेता के रूप में उभरे हैं। उल्लेखनीय है कि सुर्जेवाला अब 15 अक्तूबर से लेकर 5 नवम्बर तक बिहार में ही रहेंगे और इन 20 दिनों दौरान उनका अस्थायी मुख्यालय बिहार की राजधानी पटना में ही होगा।

इस मुख्यालय के जरिए सुर्जेवाला बिहार की सभी सीटों पर चुनाव लडऩे वाले कांग्रेस उम्मीदवारों से समन्वय रखते हुए निरंतर कांग्रेस हाई कमान के भी संपर्क में रहेंगे। इसके अतिरिक्त रणदीप सोनिया गांधी, राहुल गांधी व प्रियंका गांधी सहित पार्टी के तमाम बड़े नेताओं के प्रचार कार्यक्रमों व रैलियों को अंतिम रूप देने के साथ -साथ मीडिया वार रूम के भी प्रभारी होंगे।
 

Manisha rana