''शाह की रैली में स्कूली छात्राओं से रंगोली बनवाना पूरी तरह से अनुचित''

2/15/2018 8:45:26 PM

जीन्द (चन्द्रशेखर धरणी): भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की जीन्द में हुई युवा हुंकार रैली में स्पष्ट तौर पर देखा गया कि स्कूली बच्चे जो बकायदा स्कूल ड्रैस पहने हुए थे उनसे फूलों की रंगोली बनाने का कार्य करवाया गया। जहां जनता में इसको लेकर तीखी प्रतिक्रिया सामने आई कि एक पार्टी विशेष के  कार्यक्रम में इस प्रकार स्कूली बच्चों से कार्य करवाना उचित नहीं है, वहीं विपक्षी दलों के नेताओं ने भी इसे लेकर सरकार पर तीखे प्रहार किए।



हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश कोषाध्यक्ष तरुण भंडारी ने कहा कि स्कूली छात्राओं से यह कार्य करवाकर सरकार शिक्षा का राजनीतिकरण कर रही है। यह रैली सरकार की न होकर एक संगठन की रैली थी। जिसमें छात्राओं से रंगोली बनवाना उचित नहीं ठहराया जा सकता। इससे पता चला है सरकार किस प्रकार से शिक्षण संस्थानों में दखल कर पार्टी कार्यक्रम के लिए स्कूली बच्चों से कार्य करवा रही है।

उन्होंने कहा कि पार्टी को यह कार्य करने के लिए महिला विंग की ड्यूटी लगानी चाहिए थी। सामाजिक कार्यकर्ता सुमित बंसल ने कहा कि किसी राजनीतिक कार्यक्रम में स्कूली छात्राओं की ड्यूटी लगाया जाना पूरी तरह से गलत है। इसके लिए कलाकारों की सेवाएं ली जानी चाहिए न कि स्कूली बच्चों को ऐसे मामले में घसीटा जाए।