रणजीत चौटाला बोले- हरियाणा में 2 दिन के बाद से नहीं लगेंगे बिजली के कट, आज होगा अडानी से समझौता

punjabkesari.in Saturday, Apr 23, 2022 - 04:33 PM (IST)

सिरसा (सतनाम) : प्रदेश में पिछले कई दिनों से चल रहे बिजली संकट पर चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि हरियाणा में बिजली संकट को देखते हुए आज ही एक-दो पार्टी से बिजली ख़रीद को लेकर समझौता हो जाएगा। अगले दो दिनों में हरियाणा में बिजली संकट खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि सोमवार से हरियाणा में बिजली की आपूर्ति पूरी हो जाएगी। बिजली संकट को देखते हुए अडानी से आज ही समझौता हो जाएगा। हरियाणा में दो दिनों के बाद से बिजली के कट नहीं लगेंगे। 

PunjabKesari

बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि हरियाणा में 8 हजार मेगावाट बिजली की खपत हो रही है, जबकि हरियाणा के पास करीब 7600 मेगावाट बिजली की आपूर्ति ही है। हरियाणा के खेदड़ व अन्य प्लांट पूरी तरह से चालू है। बिजली मंत्री ने अपने ही पुराने साथियों पर भी जमकर हमला बोला है। हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुडा और कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला के बिजली संकट के आरोप पर पलटवार करते हुए बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि हरियाणा का कोई भी प्लांट बंद नहीं है। पानीपत और यमुनानगर में प्लांट पूरी तरह से चालू है केवल एक प्लांट बिजली विभाग का बंद है क्योंकि प्लांट को चालू करने के लिए जरूरी पार्ट्स चाइना में बनता है लेकिन चाइना में कोरोना के कारण लॉकडाउन जारी है इस वजह से प्लाॉट को चालू करने का सामान भी नहीं मिल रहा है। 

उन्होंने कहा कि 700 मेगावाट बिजली दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रोकी है। अरविंद केजरीवाल ने बिजली की सप्लाई को लेकर हाई कोर्ट में केस फाइल किया है। सुरजेवाला के महंगी बिजली खरीदने के आरोप पर चौटाला ने पलटवार किया है। हरियाणा के लोगों को गर्मी से बचाने के लिए सरकार मज़बूरी में महंगी बिजली खरीद रही है।  

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static