रणजीत चौटाला ने जताई हिसार से लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा, कहा - फरवरी में होगी बड़ी रैली(VIDEO)

9/18/2023 9:17:07 PM

सिरसा (सतनाम सिंह) : हरियाणा के कैबिनेट मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला का दावा है कि फरवरी 2024 में वे सिरसा या हिसार में एक बड़ी रैली का आयोजन करेंगे, जिसमें देश के पीएम नरेंद्र मोदी या फिर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आएंगे। मंत्री रणजीत सिंह चौटाला का दावा है कि रैली को लेकर उनकी दोनों ही नेताओं से बातचीत हो चुकी है। इसके साथ ही इनेलो की 25 सितंबर को कैथल में होने वाली देवीलाल जयंती के उपलक्ष्य में रैली में पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा को इनेलो द्वारा निमंत्रण देने के सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला को जब जेबीटी घोटाले में 10 साल की सजा हुई थी तब इनेलो नेता पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुडा पर ही एक साजिश के तहत चौटाला को फंसाने का आरोप लगाते थे, लेकिन अब कांग्रेस के साथ नजदीकियां बढ़ा रहे है। मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि फ़िलहाल वे सरकार में मंत्री हैं और सरकार को उन्होंने समर्थन दिया हुआ है, लेकिन 2024 में वे हिसार से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। उनके चुनाव लड़ने पर फैसला भाजपा नेतृत्व को करना है। 

हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा जनता से सीधा जनसंवाद कर रहे हैं, जिससे जनता को फायदा मिल रहा है। जनता को भी मुख्यमंत्री की इस मुहिम से अपनी बात रखने का मौका मिलता है। हाल ही में आयोजित जी20 सम्मेलन की कामयाबी ने देश का मान दुनिया में बढ़ाया है। हरियाणा के बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने सोमवार को स्थानीय लोक निर्माण विश्राम गृह में दिनभर जिला के नागरिकों की समस्याओं को सुना और मौके पर उपस्थित अधिकारियों को समाधान के बारे में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

बिजली मंत्री ने कहा कि हरियाणा सौर ऊर्जा के क्षेत्र में देश भर में दूसरे नंबर पर है। केंद्र सरकार सोलर पर 30 प्रतिशत सब्सिडी देती है और राज्य सरकार 45 प्रतिशत दे रही है तथा मात्र 25 प्रतिशत किसान को वहन करना पड़ता है। धर्मशालाओं में भी सोलर प्लांट लगाने पर सब्सिडी दी जा रही है। बिजली की प्रदेश में कोई कमी नहीं है, बड़े-बड़े उद्योग हरियाणा की तरफ अपना रुख कर रहे हैं, क्योंकि प्रदेश में बिजली की सुविधा बेहतरीन है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने विभाग से संबंधित जन समस्याओं को गंभीरता से लें तथा पूरी निष्ठा व ईमानदारी से उन समस्याओं के समाधान के लिए उचित कार्रवाई करें, ताकि आमजन को योजनाओं का लाभ आसानी से मिल सके। इस मौके पर उन्होंने बिजली, पानी, गली निर्माण, पेयजल संबंधी समस्याएं सुनी और अधिकारियों को तत्परता से कार्रवाई के निर्देश दिए।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)     

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।)

Content Editor

Mohammad Kumail