हादसे में घायलों की जान बचाकर मंत्री रणजीत सिंह ने दिया मानवता का उदाहरण

12/17/2023 9:11:58 PM

सिरसा(संजय अरोड़ा): हरियाणा के बिजली एवं जेल मंत्री चौ. रणजीत सिंह संवेदनशील मसलों पर हमेशा ही संजीदा नजर आते हैं। समय-समय पर उनका मानवीय पहलू भी अक्सर सामने आ जाता है। रविवार को भी बिजली मंत्री ने मानवता का बड़ा उदाहरण प्रस्तुत करते हुए दो लोगों की जान बचाने में अहम भूमिका निभाई। उल्लेखनीय है कि सिरसा से चंडीगढ़ जाते समय मानसा-सुनाम रोड पर भिखी से कुछ किलोमीटर पहले एक सडक़ हादसे को देखकर मंत्री ने अपने काफिले की गाडिय़ों को रुकवाया और स्वयं गाड़ी से उतरकर दुर्घटनाग्रस्त कार के नजदीक पहुंचे तो देखा कि उसमें एक महिला व पुरुष गंभीर रूप से घायल अवस्था में थे। ऐसे में बिजली मंत्री चौ. रणजीत सिंह ने घायलों को तुरंत पंजाब पुलिस की पायलेट गाड़ी के जरिए अस्पताल में पहुंचाया।

दरअसल मानसा-सुनाम रोड पर एक रविवार को सांय करीब साढ़े 4 बजे एक मिनी ट्रक एवं कार का हादसा हुआ था। सडक़ पर हादसे का दृश्य देखकर मंत्री चौ. रणजीत सिंह ने अपने काफिले की सभी गाडिय़ों को रुकवाया। वे कार से उतरे और मालूम हुआ कि हादसे में अगली सीट पर बैठे एक पुरुष एवं महिला घायल हैं। इस हादसे के बाद रणजीत सिंह के आदेशानुसार उनके सुरक्षा कर्मियों ने तुंरत ही मोर्चा संभाला।

दोनों घायलों को मंत्री के काफिले के साथ चल रही पंजाब पुलिस की पायलेट गाड़ी के जरिए उन्हें तत्काल अस्पताल भिजवाया। पंजाब के इलाके में सुरक्षा के दृष्टिगत मंत्री के काफिले में पंजाब पुलिस की पायलेट गाड़ी चलती हैं, मगर मंत्री ने मानवीय पहलू के चलते पायलेट गाड़ी में सवार पंजाब पुलिस के जवानों से आग्रह किया कि वे उनकी सुरक्षा को छोडक़र घायलों के उपचार के लिए कार्य करें और उन्हें तुरंत अस्पताल लेकर पहुंचाएं। जिसके बाद पंजाब पुलिस घायलो अस्पताल पहुंचाया।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal