रंजीत मर्डर केस: कोर्ट में पेश नहीं हुए राम रहीम, 22 मार्च को अगली सुनवाई

3/16/2018 4:10:45 PM

पंचकूला(उमंग श्योराण): डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर चल रहे डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या मामले में आज पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान राम रहीम पक्ष के वकील अस के गर्ग द्वारा करीब 1 घंटे तक बहस की गई। मामले की अगली सुनवाई 22 मार्च को दोपहर 2 बजे के बाद होगी। कोर्ट में राम रहीम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश नहीं हुए। इस मामले के एक मुख्य गवाह खट्टा सिंह द्वारा हाई कोर्ट में लगाई गई याचिका पर फैसला आने के बाद ही सीबीआई कोर्ट द्वारा बाद फैसला सुनाया जाएगा।

बता दें कि मामले के गवाह खट्टा सिंह ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में दोबारा गवाही के लिए याचिका लगाई हुई है। जिस पर हाईकोर्ट द्वारा अभी फैसला सुरक्षित रखा गया है। सुनवाई में अभी पाइनल बहस चल रही है अौर यह प्रक्रिया पूरी होते ही फैसला सुनाया जाएगा। 

उल्लेखनीय है कि 10 जुलाई 2002 को डेरे के प्रबंधक रहे कुरुक्षेत्र के रंजीत का मर्डर हुआ था। डेरा प्रबंधन को शक था कि रंजीत ने साध्वी यौन शोषण की गुमनाम चिट्ठी अपनी बहन से ही लिखवाई थी। पुलिस जांच से असंतुष्ट रंजीत के पिता ने जनवरी 2003 में हाईकोर्ट में याचिका दायर कर सीबीआई जांच की मांग की थी। 

Punjab Kesari