SYL को लेकर बोले रणजीत सिंह- सुप्रीम कोर्ट का फैसला सबको मानना होगा, जल राष्ट्रीय स्रोत

8/21/2020 8:18:39 PM

सिरसा (सतनाम): हरियाणा के ऊर्जा एवं जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर कहा कि अब कोरोना जिंदगी का हिस्सा बन चुका है। लोगों को सावधानी बरतते हुए अपना जीवन जीना होगा। उन्होंने आमजन को मास्क लगाने व जरूरी एहतियात बरतने की सलाह दी। 

रणजीत सिंह चौटाला आज सिरसा के लोक निर्माण विश्राम गृह में जन समस्याएं सुन रहे थे। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने एसवाईएल के मुद्दे पर पंजाब के साथ विवाद पर कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला सब को मानना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि जल राष्ट्रीय स्रोत है, इसमें पंजाब को रुकावट नहीं डालनी चाहिए। 

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर द्वारा बयान दिया गया कि पंजाब के पास पानी नहीं है और हरियाणा को पानी नहीं देंगे, इस पर उन्होंने पलटवार करते हुए कहा कि पहले बादल साहब तो अब कप्तान अमरिंदर सिंह इसको राजनीतिक मुद्दा बना रहे है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले से जल्द हल होने की संभावना है। 

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि मुद्दे को हल किया, उसी तरह से यह मुद्दा भी हल होगा। मंत्री ने उम्मीद जताई कि सुप्रीम कोर्ट इसे जल्द हल करेगा और हरियाणा को एसवाईएल का पानी मिल सकेगा। 

वहीं इसके साथ बरोदा उपचुनाव को लेकर बिजली मंत्री ने कहा कि सरकार निष्पक्ष रुप से चुनाव करवाएगी। उन्होंने दावा किया कि भाजपा का उम्मीदवार चुनाव लड़ेगा और जीत भी दर्ज करेगा। प्रदेश के अटेली में किसानों द्वारा ट्यूबवेल के लिए बिजली कनेक्शन देने के दौरान ठेकेदार द्वारा घटिया सामग्री लगाने के आरोपों पर उन्होंने कहा कि अगर उनके पास अगर शिकायत आती है तो निश्चित रूप से इस मामले की जांच करवाएंगे।

vinod kumar