''''अगर मार्केट में काम करना और जिंदा रहना है तो चुपचाप रंगदारी दे'''' (VIDEO)

8/4/2019 6:05:37 PM

सोनीपत (पवन राठी): शहर के पुरखास रोड पर कॉस्मेटिक स्टोर की दुकान चलाने वाले एक व्यापारी से दो युवकों ने रंगदारी की मांग की है। सेंट्रो कार में सवार होकर पहुंचे दो युवकों ने व्यापारी को धमकी दी और कहा, ''अगर मार्केट में काम करना है और जिंदा रहना है तो चुपचाप रंगदारी दे।'' विरोध के बाद आरोपित युवक कार में सवार होकर देख लेने की धमकी देकर चले गए। रंगदारी मांगने आए युवक दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गए। इसके बाद दुकानदार कार्रवाई के लिए पुलिस के चक्कर लगाता रहा, मगर पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। वहीं मामले को लेकर सीएम मनोहर को किए गए ट्वीट के बाद अब शहर थाना पुलिस ने रंगदारी मांगे जाने का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, ज्ञान नगर निवासी सोहन पुरखास रोड पर कॉस्मेटिक होलसेल की दुकान चलाते हैं। सोहन ने पुलिस को बताया है कि वह 8 जून की शाम वह दुकान पर मौजूद थे। इसी दौरान एक सेंट्रो कार उनकी दुकान के बाहर आकर रूकी। कार से एक युवक उतर कर उसके पास आया और कहा कि साहब गाड़ी में बैठे हैं, 5 हजार रुपये दे। जब उसने पूछा कि किस बात के रुपये तो युवक ने कहा 5 हजार रुपये रंगदारी दे दो।



सोहन ने इस बात का विरोध किया तो कार में से एक और युवक उतर कर दुकान के अंदर आया और कहा कि तेरे समझ में बात नहीं आई है कि रंगदारी देनी है। युवक ने यह भी कहा कि अगर मार्केट में काम करना है और जिंदा रहना है तो चुपचाप रंगदारी दे दो। मना करने पर आरोपित उसकी ओर बढ़े विरोध करने पर आरोपित उसे जान से मारने की धमकी देकर चले गए।

वहीं यह सारी घटना दुकान में लगे सीसीसीटीवी में कैद हो गई। दुकानदार का आरोप है कि उसने स्थानीय पुलिस का रवैया देकर कर मामले की शिकायत सीएम विंडो पर लगाई थी। इसके बाद उसे वह कई बार चौकी में गया मगर हर बार उसे यही कहा गया कि पहले सीएम विंडो पर लगाई गई शिकायत को वापस ले उसके बाद ही मामले में कार्रवाई हो पाएगी।



ओल्ड चौकी प्रभारी रामकुमार ने बताया कि व्यापारी की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली जा रही है। मामले में जांच के बाद ही कुछ स्पष्ट हो पाएगा। 

उधर, इस मामले में पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा दिया है। क्योंकि पुलिस ने व्यापारी की शिकायत पर उचित समय पर मामला दर्ज नहीं किया। पीड़ित दुकानदार सोहन ने मामलों को लेकर 1 अगस्त को सीएम को ट्वीट किया था। जिसके बाद स्थानीय पुलिस जागी है और व्यापारी की शिकायत पर मामल दर्ज किया। बता दें कि घटना 8 जून की बताई जा रही है।

Shivam