अमेरिका से ऑपरेट किया जा रहा था फिरौती मांगने वाला गिरोह, पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार

7/13/2021 4:47:14 PM

करनाल (केसी आर्या): करनाल में अमेरिका से ऑपरेट किए जा रहे फिरौती मांगने वाले गिरोह का खुलासा हुआ है। इस गिरोह ने डॉक्टरों को धमकी देकर लाखों की फिरौती वसूली थी। जिला पुलिस की सीआईए-2 विंग ने गिरोह के तीन सदस्यों को काबू किया है, आरोपियों से करीब 42 लाख की नकदी बरामद हुई है। छानबीन में पता चला है कि गिरोह का मास्टर माइंड असंध का निवासी है और बीते कुछ वर्षों से अवैध रूप से अमेरिका में रह रहा है।

पुलिस के मुताबिक, करनाल जिले के असंध इलाके में निजी अस्पताल चला रहे डॉक्टर राजेश व डॉक्टर संदीप को बीते जून माह में बदमाशों ने फोन पर जान से मारने की धमकी देते हुए फिरौती मांगी थी। इस मामले की जांच में जुटी सीआईए की टीम ने 5 जुलाई को दिल्ली से दो आदमियों की 15 लाख की फिरौती लेते हुए रंगे हाथों काबू किया था। पुलिस के हत्थे चढ़े तीन बदमाशों से हुई पूछताछ में खुलासा हुआ कि असन्ध निवासी दलेर सिंह अमेरिका से इस गिरोह को चला रहा है। डॉक्टरों को फोन कॉल के जरिए धमकाया गया और उनसे फिरौती की रकम तय की गई। पुलिस ने इस मामले में आरोपियों से फिरौती के रूप में लिए 15 लाख व 27 लाख की नकदी बरामद की है। जयदीप, पटेल महेंद्र व नवनीत सक्सेना तीनों ही दलेर के लिए काम कर रहे थे और वसूली की गई रकम हवाला के जरिए पहुंचाते थे।

सीआइए-2 के इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंधु ने बताया कि दलेर की पृष्ठ भूमि आपराधिक रही है और वो दो वर्षों से अमेरिका में रह रहा है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लेगी जिसके बाद अन्य वारदातों के खुलासे होने की उम्मीद है। पुलिस दलेर के रैकेट में शामिल व उन्हें सिम कार्ड उपलब्ध करवाने वाले ओर रैकी करने वाले लोगों की तलाश कर रही है। अमेरिका से दलेर की गिरफ्तारी के लिए रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जाएगा।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam