फिरौती मांगने वाला चढ़ा पुलिस हत्थे, राजनीतिज्ञ महिला से मांगे थे 20 लाख रूपए

4/7/2021 4:33:15 PM

झज्जर(प्रवीण धनखड): झज्जर जिले की राजनीति में विशेष पहचान रखने वाली एक महिला से बीस लाख रूपए की फिरौती मांगने के मामले में  पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। आरोपी ने महिला से मोबाईल फोन से वर्चुअल डोंगल का इस्तेमाल कर बीस लाख रूपए की फिरौती मांगी थी। आरोपी की पहचान विरेन्द्र उर्फ बसन्ती लुहार के रूप में हुई है। जोकि हरियाणा व दिल्ली ही नहीं बल्कि अन्य राज्यों की पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था। बताया जाता है कि झज्जर की इस राजनीतिज्ञ महिला से फिरौती की रकम मांगने के लिए एक यूपी की महिला का सहारा आरोपी ने लिया था। आरोपी के साथ-साथ उसे सिम उपलब्ध कराने वाली महिला को भी पुलिस ने काबू किया है। आरोपी महिला को काबू करने के बाद जहां अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है वहीं आरोपी से पूछताछ करने के लिए पुलिस ने उसे रिमांड पर लिया है। 

इस पूरे घटनाक्रम का खुलासा बुधवार को झज्जर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में डीएसपी राहुलदेव शर्मा ने किया। डीएसपी ने बताया कि पिछले दिनों झज्जर जिले में एक महिला से बीस लाख की फिरौती आरोपी विरेन्द्र ने वर्चुअल सिम का इस्तेमाल कर मांगी थी। इस मामले की शिकायत मिलने पर पुलिस ने आरोपी को पकडऩे के लिए अपना जाल बिछाया और उसकी बताई गई निशानदेही पर फिरौती की रकम बरामद करने के लिए उसे बुला लिया। पुलिस के बिछाए गए जाल में आरोपी फंस गया और उसे मौके से गिरफ्तार कर लिया गया। डीएसपी ने बताया कि आरोपी हरियाणा हीं नहीं बल्कि अन्य कई राज्यों की आधा दर्जन से ज्यादा हाईप्राफाईल गैंग से सम्बन्ध रखता है। वह गैंग के सदस्यों को हथियार उपलब्ध कराता है और स्वयं भी शार्प शूट है। 

आरोपी पर रोहतक,सोनीपत,झज्जर,नजफगढ़ दिल्ली सहित कई स्थानों पर 9 संगीन मामले दर्ज है। जिसमें उसने हत्या,हत्या का प्रयास,लूटपाट और फिरौती मांगने जैसी वारदात को अंजाम दिया है। सोनीपत में अदालत के अंदर हुए मर्डर में उसने हत्यारोपी को हथियार उपलब्ध कराने की बात कबूली है। पिछले दिनों आरोपी ने नजफगढ़ दिल्ली में भी एक किरयाणा व्यापारी से फिरौती की रकम मांगी थी। उसमें भी वह वांटेड है। डीएसपी ने बताया कि आरोपी ने पानीपत में एक पैट्रोल पम्प लूटने की घटना को भी अंजाम दिए जाने की बात कबूल की है। डीएसपी ने बताया की रिमांड अवधी में आरोपी से अन्य कई संगीन वारदातों का पता चलने की पुलिस को पूरी-पूरी उम्मीद है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


 

Content Writer

Isha