गुरुग्राम निगम चुनाव में मात खाने के बाद राव नरबीर ने दिखाई ताकत

12/5/2017 12:23:30 PM

चंडीगढ़(बंसल):गुरुग्राम नगर निगम के चुनाव में केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत के पसंद के व्यक्ति मेयर व डिप्टी मेयर बन जाने को लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर की मात से जोड़कर देखा जा रहा था, लेकिन अब राव नरबीर ने दूसरे तरीके से अपनी ताकत दिखाई है। उनकी पसंद माने जाने वाले डा. पवन धालीवाल एच.पी.एस.सी. के सदस्य तौर पर 5 दिसम्बर को शपथ लेने जा रहे हैं। डा. पवन गुरुग्राम के सिविल अस्पताल में दंत चिकित्सक के तौर पर कार्यरत हैं। दलित समुदाय से ताल्लुक रखने वाले डा. पवन 2014 के विधानसभा चुनाव में पटौदी हलके से भाजपा का टिकट के दावेदार थे, लेकिन बिमला चौधरी टिकट हासिल करने में कामयाब हो गई थी। 

हरियाणा राजभवन में गतसुबह 10 बजे डा. पवन का शपथ ग्रहण समारोह होगा, जिसमें राज्यपाल और मुख्यमंत्री शामिल होंगे। बता दें कि पिछली बार राव नरबीर अपनी पसंद के व्यक्ति को एच.पी.एस.सी. का सदस्य बनाना चाह रहे थे, लेकिन ऐन मौके पर शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने विरोध जता दिया और दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत भी उक्त सदस्य के विरोध में थे, जिस कारण उक्त व्यक्ति का नाम कट गया था। बाद में मुख्यमंत्री ने राव नरबीर को खुश करने के लिए उक्त व्यक्ति को किसी दूसरे आयोग में फिट कर दिया

चेयरमैन सहित 2 सदस्य हुड्डा सरकार में हुए थे नियुक्त
हरियाणा लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष पद पर मनबीर भड़ाना कार्यरत हैं, जिनकी नियुक्ति पिछली सरकार में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने की थी। भड़ाना पहले आयोग में सदस्य नियुक्त हुए थे, लेकिन बाद में पूर्व सरकार ने उन्हें चेयरमैन नियुक्त किया था। आयोग की सदस्य नीलम सिंह और प्रो. राजेश वैद्य भी हुड्डा सरकार में नियुक्त हुए थे, जबकि बाकी 5 सदस्य डा. कुलबीर छिकारा, डा. वंदना शर्मा, नीता खेड़ा, जयभगवान गोयल और सुरेंद्र सिंह मौजूदा भाजपा सरकार के कार्यकाल में नियुक्त हुए हैं। डा. पवन की नियुक्ति के बाद हरियाणा लोक सेवा आयोग में मुख्यमंत्री की पसंद के सदस्यों की संख्या बढ़कर 6 हो जाएगी। डा. धालीवाल की नियुक्ति के साथ ही हरियाणा लोक सेवा आयोग में सभी सदस्यों का कोरम पूरा हो जाएगा।