नाबालिगा का अपहरण के बाद दुष्कर्म, आरोपी ने पोस्टर चिपकाए, लिखा- और लड़कियों को भी उठा लेंगे

12/29/2019 11:44:41 PM

रेवाड़ी (मोहिंदर भारती): क्षेत्र के एक गांव निवासी नाबालिग लड़की का अपहरण कर दुष्कर्म करने तथा उसके परिजनों को धमकी देने के मामले में कोसली थाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लड़की को भी बरामद कर लिया है। वहीं दूसरी तरफ इस घटना को लेकर रोषित प्रजापति समाज के 360 गांवों की महापंचायत रविवार को नेहरूगढ़ गांव में राजपूत समाज की धर्मशाला हुई। इसकी अध्यक्षता 360 गांवों के प्रधान चौ. दौलतराम प्रजापत ने की।

पंचायत में सरपंच राकेश कुमार व अन्य ग्रामीणों ने आरोपी द्वारा घरों पर एक सप्ताह पूर्व चस्पा किए गए धमकी भरे पोस्टरों पर चिंता जताई। इस पोस्टर में धमकी दी गई थी कि उनकी और लड़कियों को भी उठा लिया जाएगा। पंचायत के दौरान ही कोसली थाना प्रभारी जगबीर भी पहुंच गए। उन्होंने ग्रामीणों को जानकारी दी कि आरोपी दीपक को गिरफ्तार करने के साथ-साथ उसके कब्जे से लड़की को भी बरामद कर लिया गया है। उन्होंने आश्वासन दिया कि मामले में सख्त कार्रवाई की जा रही है। हाथ से लिखे गए पोस्टरों की जांच कराई जा रही है। यदि पत्र आरोपी द्वारा लिखे ही पाए गए तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

लगभग 2 घंटे तक चली पंचायत में पीड़िता के परिवार की कानूनी व सामाजिक मदद के लिए 11 लोगों की कमेटी का गठन किया गया। जिसमें सुरेश नंबरदार, रणधीर, औमप्रकाश, विजय कुमार, सरजीत सिंह, प्रताप सिंह, शीशराम, जितेंद्र पंच, होशियार सरपंच, महेंद्र सिंह, राकेश कुमार सरपंच को शामिल किया गया। 

इसके अतिरिक्त चौ. दौलतराम प्रजापत, रेवाड़ी जिला प्रधान बीर सिंह, महेंद्र सिंह, श्रीराम, धनीराम पार्षद, लगूराम, किशन लाल महेंद्रगढ़, शिव कुमार बेरी, सतीश रोहतक, सुरेंद्र डाबोदिया शिकोहपुर, रामेहर बारावाल, धर्म सिंह प्रजापत अटेली, महेंद्र बहुझोलरी, यशपाल गुरुग्राम, हवासिंह कनीना, संजीव बोध अकेहड़ी, रोशन लाल मौजाबाद सहित अन्य लोग भी मौजूद थे।

कोसली थाना के प्रभारी जगबीर सिंह ने बताया कि बरामद लड़की की बाल कल्याण परिषद के सदस्यों द्वारा काउंसलिंग कराई जा रही है। लड़की ने अपना मेडिकल कराने से इंकार कर दिया है और अदालत में 164 के तहत बयान दर्ज करा दिए गए हैं।

Shivam