सगे भाई पर लगा 12 साल की बच्ची से रेप का आरोप(Video)

9/10/2018 9:45:31 AM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): फतेहाबाद में 12 साल की एक बच्ची से उसी के सगे भाई द्वारा लगातार रेप किए जाने और प्रताडि़त किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बाल संरक्षण विभाग को इस संबंध में जानकारी मिली तो बच्ची की काउंसलिंग की गई और काउंसलिंग में बच्ची ने आपबीती बताई, जिसके बाद मामला सीडब्ल्यूसी (चाइल्ड वेलफेयर कमेटी) के समक्ष भेजा गया। सीडब्ल्यूसी की ओर से मामले में बच्ची के साथ रेप और प्रताडऩा के आरोप में सगे भाई के खिलाफ केस दर्ज करने की रिपोर्ट पुलिस को भेजी गई। 

डीएसपी उमेद सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सीडब्ल्यूसी की रिपोर्ट के आधार पर महिला थाना पुलिस ने पीडि़त बच्ची के बड़े भाई के खिलाफ रेप की धाराओं और पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है और पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। डीएसपी ने बताया कि बच्ची के माता-पिता की मौत हो चुकी है और वह अपने भाईयों के साथ रहती थी। पीडि़ता ने पुलिस को दिए बयानों में आरोप लगाया है कि उसका बड़ा भाई जोकि नाबालिग है वह लगातार उससे रेप कर रहा था और उसे प्रताडि़त भी करता था। डीएसपी ने बताया कि केस दर्ज कर जांच की जा रही है और आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

वहीं बच्ची को सीडब्ल्यूसी की ओर से अधिकृत अनाथालय में शिफ्ट किया गया है। बच्ची के साथ उसके छोटे भाई जिसकी उम्र करीब 10 साल है उसे भी अनाथालय में ही रखा गया है। पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है। अनाथालय के संचालक ओमप्रकाश ने बताया कि बच्ची को उनके पास 28 सितंबर को लाया गया और उस समय वह काफी सहमी हुई थी। लेकिन अब उसकी हालत में सुधार है वह स्कूल जाती है और बातचीत भी करती है। 

Rakhi Yadav