गैजेटेड अधिकारी पर अधीनस्थ कर्मचारी से दुष्कर्म का आरोप, पुलिस का नाम लेने पर पत्नी भी करती थी मारपीट

10/5/2018 9:47:54 PM

गुरूग्राम(सतीश): गुरुग्राम के पशुपालन विभाग में कार्यरत राजपत्रित अधिकारी (गैजेटड आफिसर) पर उन्हीं के अधीन अस्थायी तौर पर कार्यरत कम्प्यूटर ऑपेरटर दुष्कर्म, मारपीट व जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज कराया है। आरोपों के मुताबिक, डॉक्टर इकबाल दहिया ने पीड़िता को स्थाई करने का झांसा देकर दुष्कर्म किया था। वहीं पीड़िता द्वारा घटना की जानकारी परिजनों व पुलिस को देने की बात सुनकर आरोपी ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर पीड़िता के साथ मारपीट भी की। फिलहाल गुरुग्राम के महिला पुलिस थाने में आरोपी अधिकारी व उसकी पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।



22 वर्षीय पीड़िता का आरोप है कि सीमेंन बैंक आफिसर के पद पर तैनात आरोपी डाक्टर इकबाल दहिया ने सबसे पहले मई माह में उसके मोबाइल पर अश्लील मैसेज भेजे थे। जिसका उसने विरोध किया था, जिसके बाद लगातार वो पीड़िता पर दबाव बनाया करते थे, कि वो पीड़िता अस्थायी नौकरी को स्थायी करा देंंगे। आरोपी डाक्टर इकबाल दहिया अक्सर पीड़िता को अपने घर पर ऑफिस के काम के लिए भी बुलाया करते थे और इसी दौरान उन्होंने पीड़िता के साथ कई बार दुष्कर्म किया। 

पीड़िता ने जब इस सबसे रोकने व पूरे मामले की सूचना अपने परिजनों व पुलिस को देने की बात कही तो आरोपी ने जान से मारने की धमकी दी। एक बार आरोपी ने अपनी पत्नी के साथ पीड़िता को बुरी तरह मारा और पीड़िता को ही मामले में फंसाने की धमकी दी।

पीड़िता ने बताया कि 22 वर्षीय पीड़िता के पति का देहांत कुछ वर्ष पहले हो गया था और उसके दो छोटे बच्चे हैं। आरोपी से अपने बच्चों की जान का डर था, जिसकी वजह से वो कुछ महीने तक यह सब सहती रही, लेकिन अब जाकर उसने पुलिस को पूरे मामले की सूचना दी है।



एसीपी गुरुग्राम शमशेर सिंह ने बताया कि पीड़िता द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी राजपत्रित अधिकारी डाक्टर इकबाल दहिया के खिलाफ दुष्कर्म, मारपीट व जान से मारने की धमकी देने व उसकी पत्नी के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीमों का गठन कर लिया गया है। 
 

Shivam