कुकर्मी गुरु ने घोला दो बच्चों की जिंदगी में जहर, दी लाइलाज बीमारी

2/24/2019 6:51:46 PM

पानीपत(अनिल कुमार): गत दो दिनों पहले पानीपत में एक कुकर्मी गुरू को पड़ोस के बच्चों से कुकर्म करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। ये कुकर्मी गुरू अपने असल ठिकाने जेल भले ही पहुंच गया हो लेकिन इसने दो बच्चों की जिंदगी में जहर घोल दिया है, क्योंकि आरोपी द्वारा बच्चों से कुकर्म किए जाने पर उन्हें लाईलाज बीमारी से भी ग्रसित कर दिया है, और उस बीमारी का नाम एचसीवी है।

इस बात की जानकारी परिजनों को तब हुई जब उन्होंने बच्चों का मेडिकल कराया। मेडिकल करने वाले डॉक्टर बाल रोग विशेषज्ञ डॉ पुनीत मल्होत्रा ने बताया कि 14 साल का लड़का तेज बुखार और उल्टी के चलते इलाज के  लिए लाया गया था। चेकअप हुआ तो उसको पीलिया भी था। पीलिया टेस्ट में तीन प्रकार का पीलिया होता है ए ,बी व सी। बच्चे में सी टाईप का वायरस मिला, जोकि  ब्लड प्रोडक्ट, इंजेक्शन या फिर सेक्स के द्वारा होता है।

डॉक्टर ने बताया कि ऐसे वायरस का पहले इलाज नहीं होता था, लेकिन पिछले 2 साल से इसका इलाज है, वह बहुत मुश्किल है और हर महीने 8 से 10 हजार का खर्च आता है। इस बीमारी का 2 साल तक इलाज चलता है, अगर बच्चा 2 साल तक के इलाज में नहीं ठीक होता तो 5 साल तक इलाज चलता है। शारीरिक रूप से ठीक हो जाएगा, लेकिन मानसिक आघात पहुंचा है, जो सारी जिंदगी बच्चे के साथ रह सकता है।

वहीं पीड़ित बच्चों के नाना ने इस घटना के बाद से आरोपी टीचर के पास ट्यूशन पढऩे वाले बच्चों के परिजनों को जागरूक कर रहे हैं कि वे अपने बच्चों का टेस्ट जरूर करवाएं, क्योंकि उन्हें आशंका है कि आरोपी अध्यापक ने उनके बच्चों के अलावा अन्य बच्चों के जीवन से खेला होगा। हालांकि इसका खुलासा बच्चों की काउंसिलिंग व टेस्ट के बाद ही हो पाएगा।

पड़ोसी बच्चों से यौन शोषण के आरोप में अध्यापक गिरफ्तार

बता दें कि अनिल सर के नाम से मशहूर अंग्रेजी का अध्यापक जिसके पास लगभग 30 से 40 बच्चे अंग्रेजी सीखने आते थे। अध्यापक बाल विकास स्कूल में 6वीं कक्षा से लेकर 11 वीं कक्षा को राजनीतिशास्त्र पढ़ाता था। उसने अपनी हवस मिटाने के लिए दो सगे नाबालिग बच्चों को करीब 6 महीने तक अपना शिकार बनाता रहा। इस अमानवीय कृत्य से एक बच्चे को एचएसवी (हेपेटाइटिस सी वायरस) का रोग हो गया।

Shivam