रेप पीड़ित छात्रा ने कोर्ट की इजाजत से करवाया गर्भपात

3/24/2018 10:01:58 AM

हिसार(ब्यूरो): मुंह बोले मामा की हवस की शिकार बनी एक छात्रा ने शुक्रवार को कोर्ट की इजाजत लेकर सिविल अस्पताल में गर्भपात करवा लिया। शहर के एक तकनीकी संस्थान की 19 वर्षीय छात्रा पी.जी. में रहते हुए हवस का शिकार हुई थी। पुलिस के मुताबिक युवती 4 माह की गर्भवती थी।
 

पुलिस मामले के आरोपी दयानंद कालोनी निवासी सुखविंद्र शर्मा को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। लेडी डाक्टर ने गर्भपात के बाद भ्रूण पुलिस को सौंप दिया है।मामले में कुछ दिन पूर्व सिविल लाइन पुलिस ने अस्पताल में पीड़िता की मेडिकल जांच करवाई थी। जांच में वह गर्भवती मिली थी। छात्रा की तरफ से न्यायिक दंडाधिकारी आशीष शर्मा की अदालत में अर्जी लगाकर गर्भपात की अनुमति मांगी गई थी।
 

इस पर अदालत ने गत शुक्रवार को पुलिस को आदेश दिए थे कि वह पीड़िता को सिविल अस्पताल ले जाकर महिला एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ से यह जांच करवाएं कि उसे कितने माह का गर्भ है तथा अगर गर्भपात करवाया जाता है तो उसकी जान को तो कोई जोखिम नहीं है। इस पर पुलिस ने लेडी डाक्टर से परामर्श लेकर कोर्ट को अवगत करवाया था। पुलिस के मुताबिक डाक्टर ने अपनी रिपोर्ट में गर्भपात के लिए क्लीन चिट देते हुए कहा था कि युवती का गर्भपात किया जा सकता है। 

Punjab Kesari